सीबीआई और आयकर विभाग को बड़ा झटका

दुबई की अदालत में राजेंद्र पटेल नाम के एक व्यक्ति ने दीपक की शिकायत की थी. जिसपर सुनवाई करते हुए अदालत ने कॉरपोरेट लॉबीइस्ट दीपक तलवार के  यूएई से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है.बताया जा रहा है यह शिकायत पैसे के लेन-देन में गड़बड़ी लेकर है जिसपर यह निर्णय लिया गया है.

आपको बता दें कि सीबीआई और आयकर विभाग को एक बड़ा झटका लगा है. दुबई की एक अदालत ने कॉरपोरेट लॉबीइस्ट दीपक तलवार के यूएई से बाहर जाने पर रोक लगा दी है. न्यूज़ एजंसी की रिपोर्ट के मुताबिक यह फैसला बीते महीने का है. 

यह फैसला अदालत ने दुबई में ही रहने वाले राजेंद्र पटेल नाम के एक व्यक्ति की शिकायत पर सुनाया है. दीपक पटेल ने दीपक तलवार पर पैसों के लेन-देन में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं. बेनामी संपत्ति, रिश्वतखोरी और आयकर के कई मामलों में आरोपित दीपक तलवार को सीबीआई यूएई से भारत लाने के लिए तमाम प्रयास कर रही है. 

दीपक तलवार के खिलाफ 1000 करोड़ रु से भी ज्याादा की आय को छिपाने और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के शासनकाल में विदेशी एयरलाइंस को भारत में कारोबार की मंजूरी दिलाने के मामले में जांच चल रही है. इसके अलावा उसके एनजीओ को मिले विदेशी अनुदान के दुरुपयोग के मामले में सीबीआई ने नवंबर में 11 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी भी की थी. दीपक तलवार उस वक्त भी सुर्खियों में आया था जब एक अन्य कॉरपोरेट लॉ​बीइस्ट नीरा राडिया के खिलाफ सीबीआई जांच के दौरान उसने 50 से भी ज्यादा बार एजेंसी के पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा से मुलाकात की थी.

सेक्स रैकेट चलाने वाली लेडी डॉन सोनू पंजाबन अरेस्ट

राजधानी में चोरों के हौंसले बुलंद

स्वाइन फ्लू का बढ़ा कहर

Related News