'अल्लाह के क्रोध से नहीं बचेगा इजराइल..', कहते ही तुर्की के सांसद को हसन बिटमेज़ को आया हार्ट अटैक, सदन में गिरे

अंकारा: मंगलवार (12 दिसंबर) को तुर्की के संसद सदस्य हसन बिटमेज़ ने कहा कि गाजा पर हमला करने के लिए इज़राइल को 'अल्लाह के क्रोध' का सामना करना पड़ेगा। इसके तुरंत बाद उन्हें गंभीर दिल का दौरा पड़ा. इसके बाद सांसद को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। सांसद के संसद में गिरने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

53 वर्षीय हसन बिटमेज़ इस्लामवादी फेलिसिटी पार्टी के सांसद हैं। वह असेंबली में हमास के साथ इज़राइल के युद्ध के बारे में भाषण दे रहे थे और यह कहकर समाप्त किया कि “इज़राइल को नुकसान होगा और वह अल्लाह के क्रोध से बच नहीं पाएगा। मैं आप सभी को सलाम करता हूं।” रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपने शब्द पूरे करते ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा और वह गिर पड़े। जैसे ही हसन बिटमेज़ पोडियम के पास गिरे, अन्य सांसद उनकी मदद के लिए दौड़ पड़े। सांसद डॉ. तुरहान कोमेज़ - पेशे से एक सर्जन - ने हसन बिटमेज़ को CPR देना शुरू किया। जबकि CPR अभी भी दिया जा रहा था, हसन बिटमेज़ को स्ट्रेचर पर संसद भवन से बाहर ले जाया गया।

 

तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. फहार्टिन कोका ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर एक पोस्ट में लिखा कि, 'फेलिसिटी पार्टी कोकेली के डिप्टी, श्री सादात, जो तुर्की ग्रैंड नेशनल असेंबली की महासभा में अपने भाषण के दौरान परेशान थे। मैं हसन बिटमेज़ की स्वास्थ्य स्थिति पर करीब से नज़र रखता हूँ। फिलहाल अंकारा बिल्केंट सिटी अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई में उनका इलाज चल रहा है।' रिपोर्ट्स के मुताबिक हसन बिटमेज़ को डायबिटीज भी है। अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उनकी एंजियोग्राफी की गई। 

विधानसभा में अपने भाषण में, हसन बिटमेज़ ने गाजा मुद्दे पर कथित रूप से उदारवादी रुख के लिए सत्तारूढ़ जस्टिस एंड डेवलपमेंट पार्टी की आलोचना की। तुर्की सांसद ने कहा कि इजराइल-हमास युद्ध पर तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन का रुख संदिग्ध है। उन्होंने गाजा पर गिराए गए हर इजरायली बम के लिए तुर्की सरकार को 'सीधे तौर पर जिम्मेदार' ठहराया। भाषण के अंत में उन्होंने कहा कि गाजा में युद्ध के लिए इजरायल को 'अल्लाह के क्रोध' का सामना करना पड़ेगा। इसके तुरंत बाद, दिल का दौरा पड़ने से सांसद गिर गए और उनका सिर फर्श पर टकरा गया।

गौरतलब है कि हमास आतंकियों ने 7 अक्टूबर 2023 को इजराइल पर हमला कर दिया था, जिसके बाद से इजराइल ने आतंकी संगठन के खिलाफ चौतरफा जंग का ऐलान कर दिया है। इजराइल ने गाजा पट्टी में छिपे हमास आतंकियों पर हमला बोल दिया है। आतंकवाद के खिलाफ इस जंग में अब तक हजारों लोग मारे जा चुके हैं। 

पाकिस्तान: पुलिस स्टेशन में विस्फोटक भरा ट्रक लेकर घुस गया आतंकी, ब्लास्ट में 24 की मौत, कई घायल

'उन्होंने हमे पकड़ा, पीटा और भगा दिया..', रोज़गार की तलाश में गए 3.5 लाख अफगानियों को ईरान ने बुरी तरह खदेड़ा

'जंग रोकने के लिए हमास के दफ्तरों में फोन करें, हमसे न कहें..', संयुक्त राष्ट्र में 'युद्धविराम' प्रस्ताव पर इजराइल की दो टूक

Related News