मनीप्लांट के साथ लगाए तुलसी का पौधा

माना जाता है कि मनी प्लांट के घर में होने से धन की कमी ऐसा नहीं होती ये सत्य भी है क्योकि इसका प्रभाव आर्थिक स्थिति पर पड़ता है इसे सही जगह और सही वास्तु के अनुसार न लगाया जाएँ तो ये फायदे की जगह नुकसान भी पहुंचा सकता है.-

1-गणेश जी एक ऐसे देव है जो सभी तरह के अमंगल  को दूर करते है वहीँ शुक्र एक ऐसा ग्रह देव है जो घर में सुख  शान्ति का वास कराता है. इस दिशा में शुक्र के होने के एक लाभ ये भी है कि बेलों अर्थात लताओं का कारक भी शुक्र ही है तो इस तरह इस दिशा में मनी प्लांट को लगाना सर्वश्रेष्ठ होता है.

2-इस पौधे को लगाने की सबसे अनुचित दिशा ईशान कोण अर्थात उत्तर पूर्व दिशा माना जाती है. इसका कारण ईशान कोण के ग्रह देव ब्रहस्पति जी है. ऐसा माना जाता है कि ईशान कोण के ग्रह देव ब्रहस्पति जी और मनी प्लांट के कारक देव शुक्र जी में भीषण शत्रुता है. इनकी शत्रुता का कारण ये है कि ब्रहस्पति जी देवों के गुरु है तो शुक्र जी राक्षसों के. तो आप भूल कर भी इस दिशा में मनी प्लांट को ना लगाए .

3-अगर आप अपने आँगन में एक से अधिक पौधे लगाना चाहते है तो आप मनी प्लांट के साथ में तुलसी के पौधे को लगाएं. इसके अलावा आप एक काम ये भी कर सकते है कि आग्नेय में तो मनी प्लांट को रहने दें और ईशान कोण में तुलसी जी के पौधे को लगा दें. इससे समुचित लाभ मिलता है.

Related News