विश्वास या अन्धविश्वास

लोगो का मानना है की आप कही जा रहे है और बिल्ली आपका रास्ता काट दे तो अशुभ होता है और आपका कार्य सफल नहीं होता है. कई लोग बिल्ली के रास्ता काटने पर रुक जाते है और जब तक कोई दूसरी गाड़ी पीछे से आगे नहीं निकल जाती तब तक आगे नहीं बढ़ते . लेकिन यह बात पूरी तह से सच नहीं है बिल्ली का रास्ता काटना हमेशा अशुभ नहीं होता है.

जब बिल्ली दायीं ओर से रास्ता काट कर बायीं ओर जाये तो ये अशुभ नहीं होता है. कहते है कुत्ते की तरह बिल्ली का भी सिक्स्थ सेंस काफी तेज होता है. इसलिए फ्यूचर में होने वाली घटनाओ को ये पहले हे जान लेती है. बिल्ली को राहु की सवारी कहा गया है कहते है की जिनका राहु शुभ नहीं होता है उन्हें राहु दोष को दूर करने के लिए बिल्ली को पालना चाहिए.

सोते वक़्त अगर बिल्ली आपको चाट लेती है तो इसका मतलब होता है की आप सरकारी मामले में फंस सकते है. सोते वक़्त बिल्ली का चाटना निकट भविष्य में आपके बीमार होने के संकेत को दर्शाता है.

इन सारी बातो के कोई पुख्ता तथ्य नहीं है. ये बाते आपके मानने के ऊपर है. अगर साइंस की दृष्टि से देखे तो ये एक अंध विश्वास है. पर यहाँ पर ये कहावत सही बैठत्ती है की मानो भगवान न मानो तो पत्थर.

Related News