अमेरिका को नष्ट करने वाली मिसाईल नहीं बना पाएगा उत्तर कोरिया

वाॅशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर को लेकर वादा करते हुए लिखा कि उत्तर कोरिया इस तरह की कोई भी परमाणु मिसाईल नहीं बनाएगा जो कि अमेरिका के क्षेत्र तक पहुंचने योग्य हो पाए। डोनाल्ड ट्रंप पर दबाव बनाते हुए घोषणा की गई कि अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाईल के निर्माण के अंतिम समय में यह देश पहुंच गया है। इस मामले में डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विट कर लिखा कि उत्तर कोरिया द्वारा कहा गया कि अमेरिका के भाग तक पहुंचने में सक्षम होने वाले परमाणु हथियार निर्मित करने को लेकर प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

मगर ट्रंप ने इसे नकार दिया और कहा कि ऐसा परीक्षण कभी भी सफल नहीं होगा। मगर इस मामले में वाॅशिंगटन ने संकल्प जताया कि उत्तर कोरिया को परमाणु देश के तौर पर स्वीकार नहीं किया जाएगा। गौरतलब है कि ट्रंप ने उत्तर कोरिया को लेकर पहले कभी भी अपनी नीति जाहिर नहीं की थी। उन्होंने शीत युद्ध लड़ने का प्रयास भी किया।

इतना ही नहीं नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के खिलाफ सेन्य विस्तारवाद और मुद्रा में हेरफेर करने का आरोप भी लगाया। गौरतलब है कि दक्षिण चीन सागर में उत्तर कोरिया और चीन के हितों के कारण और अन्य मसलों व अमेरिका से विवाद के चलते चीन उत्तर कोरिया का करीबी सहयोगी बन गया है।

 

 

 

 

Related News