आईसीआईसीआई मणिपाल अकेडमी देगी पीओ बनने का मौका

अगर आप बैंक में पीओ बनना चाहते हैं तो आईसीआईसीआई मणिपाल अकेडमी आपका यह सपना पूरा करने में मदद कर सकता हैं.यह बैंक ट्रेनिंग प्रोग्राम के द्वारा पीओ का रिक्रूटमेंट करती हैं. 'आईसीआईसीआई मणिपाल अकेडमी फॉर बैंकिंग एंड इंश्योरेंस' आईसीआईसीआई बैंक और मणिपाल ग्लोबल एजुकेशन सर्विस का ज्वॉइंट वेंचर है जोकि आईसीआईसीआई बैंक उम्मीदवारों को एक साल की ट्रेनिंग उपलब्‍ध करवाएगा और जो उम्मीदवार इस प्रोग्राम को क्वॉलिफाई कर लेंगे वे आईसीआईसीआई बैंक में पीओ की पोस्ट पर नियुक्त होंगे.

योग्यता :-  इस प्रोग्राम के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 25 वर्ष होना ज़रूरी है और साथ ही 55 प्रतिशत अंक के साथ ग्रेजुएट होना ज़रूरी हैं.

चयन प्रक्रिया :- इस प्रोग्राम के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन अकेडमिक परफॉर्मेंस के बेसिस पर किया जायेगा. इसके बाद ट्रेनिंग के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन एप्टिट्यूड टेस्ट, ऑनलाइन साइकोमेट्रिक टेस्ट, केस-बेस्ड ग्रुप डिस्कशन, पर्सनल इंटरव्यू और मेरिट लिस्ट के बेसिस पर होगा.

आवेदन :-  आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकृत किया जायेगा.जिसके लिए उम्मीदवार www.icicicareers.com  वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं.

ट्रेनिंग फीस :- प्रोबेशनरी ऑफिसर ट्रेनिंग प्रोग्राम की फीस 3,59,100 रुपए है, जिसे लोन द्वारा बैंक 2.5 प्रतिशत प्रतिवर्ष की ब्याज दर पर उपलब्‍ध करवाएगा.ट्रेनिंग के बाद उम्मीदवारों को बैंक में डिप्टी मैनेजर के रूप में अपॉइंट किया जायेगा.

ट्रेनिंग प्रोग्राम :- ट्रेनिंग प्रोग्राम 1 साल का होगा.जिसमे छह महीने की रेसिडेंशियल ट्रेनिंग, दो महीने की इंटर्नशिप और चार महीने की ऑन-जॉब ट्रेनिंग दी जाएगी. जिसके बाद सफल उम्मीदवारों की डिप्टी मैनेजर के तौर पर चार लाख रुपए की वार्षिक सैलेरी के साथ जॉब दी जाएगी. ट्रेनिंग प्रोग्राम बेंगलुरू या किसी दूसरे शहर में आयोजित किया जायेगा.

अंतिम तिथि :- ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2015 तय की गयी हैं उम्मीदवार तय दिनांक के पहले आवेदन कर सकते हैं.

वेबसाइट :- अन्य किसी जानकारी के लिए www.icicicareers.com पर विजिट करें.

Related News