गणतंत्र दिवस की परेड के लिए 23 से ही हो जाएंगे रूट परिवर्तित

इस बार सुरक्षा को देखते हुए गणतंत्र दिवस पर परेड को लेकर विशेष इंतजामात किए गए है. जहाँ दिल्ली पुलिस के हजारो जवान सुरक्षा के लिए पूरी तरह तैनात होंगे वही ट्रैफिक पुलिस ने भी इस दिन के लिए विशेष इंतजामात किये है. उन्होंने सुरक्षा को धयान में रखते हुए कई रास्तो में बदलाव किया है, और इन इंतजामातों के तहत दिल्ली में कई सड़के ट्रैफिक के लिए पूरी तरह बाधित होंगी. जबकि कुछ सड़को का रूट परिवर्तित होगा.

यह परेड विजय चौक से शुरू होगी और राजपथ, इंडिया गेट, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किला पर समाप्त होगी. वही ये रस्ते 23 जनवरी और 26 जनवरी को सुबह से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंग रहेंगे. इस 8 मीटर लम्बी परेड के कारण पूरा रूट ही बंद होगा. जिसमे 26 जनवरी को राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक और नार्थ व साउथ एरिया भी बंद रहेंगे, साथ ही रफी मार्ग, जनपथ, मानसिंह रोड और सी हेक्सागन इनमें शामिल हैं. तिलक मार्ग, बहादुर शाहजफर मार्ग और सुभाष मार्ग पर आंशिक रुप से क्रॉस ट्रैफिक पर प्रतिबंध रहेगा.

इन रास्तो से केवल वही गाड़िया जा सकेंगी जिनके पास ट्रैफिक पुलिस की विशेष परमिशन वाला स्टिकर्स लगा होगा. जहाँ ये प्रतिबन्ध आम ट्रैफिक के लिए 23 जनवरी को सुबह 5 बजे से शुरू होगा वही 26 जनवरी के लिए 25 की शाम से ही यह प्रतिबन्ध लागू हो जायेगा.

26 जनवरी को हो सकता है PM मोदी पर हमला

गणतंत्र दिवस के पहले ही बदल जाएगी दिल्ली मेें यातायात व्यवस्था

तेजस का शौर्य प्रदर्शन, विमान भी दिखायेंगे करतब

Related News