नए अपडेट के साथ टोयोटा लांच करेगी नई क्रिस्टा और नई फॉर्च्यूनर

फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए टोयोटा ने अपनी पुरानी कार को नई अपडेट के साथ पेश किया है। टोयोटा की सबसे अधिक बिकने वाली कार इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर एसयूवी को कंपनी द्वारा अपडेट किया गया है।

नए अपडेट के तहत टोयोटा ने इसमें कई सारी नई सुविधाएं और अतिरिक्त उपकरण भी जोड़े है। पहली बार जब कंपनी द्वारा इनोवा को लांच किया गया था, तब यह 17 इंच के रिम्स से लैस थी। बाद में कस्टमर के फीडबैक पर कंपनी ने 16 इंच के रिम्स पर स्विच किया।

ग्राहकों ने खराब सड़क और अतिरिक्त बोझ के कारण टायर के ब्रस्ट हो जाने की भी शिकायत की। कंपनी द्वारा इन मॉडलों में महिंद्रा माइक्रो हाइब्रिड मॉनीकर के तहत एक ही सुविधा दी गई। लेकिन टोयोटा दोनों मॉडलों को हाइब्रिड के रुप में डेवलप नहीं करना चाहती थी।

कंपनी का मानना था कि इससे केमरी व प्रियस जैसे असली हाइब्रिड मॉडलों की बिक्री घट जाएगी। बता दें कि इनोवा क्रिस्टा का 8 सीटों वाला जीएक्स ट्रिम अब रियर-सीट सेंटर आर्मस्टेंट, ड्राइवर सीट और रियर एयर कंडीशनिंग वेंट जैसी सुविधाओं के साथ आता है।

टोयोटा ने विंडो अलार्म एलर्ट सिस्टम को भी मानक बनाया है। कई बदलावों के बाद आने वाली इन कारों के मूल्य में जाहिर तौर पर हल्की वृद्धि तो अवश्य होगी।

Related News