एअर इंडिया के डायरेक्टर पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप

नई दिल्ली - एअर इंडिया के डायरेक्टर अश्विनी लोहानी पर एअर इंडिया की ही एक सीनियर महिला अफसर ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था. इसकी शिकायत नागरिक उड्डयन मंत्रालय को भेजी थी. उधर, अश्विनी लोहानी ने खुद पर लगे आरोपों को बकवास और इमेज खराब करने की साजिश बताया है.

महिला का आरोप है कि डायरेक्टर ने उन्हें अकेले वीआईपी रूम में जाने को कहा और कहा कि वहां उनके लिए कुछ गिफ्ट है. 25 जुलाई को भेजी शिकायत में उसने कहा था कि एक महिला लोहानी की इस नाजायज मांग को नहीं मान सकती थी. महिला ने अपनी शिकायत में यह भी दावा किया कि 2013-14 के अप्रेजल के दौरान उन्हें डाउनग्रेड कर दिया गया.

इसके साथ ही उनके प्रमोशन में भी रुकावट डाली गई. महिला अधिकारी का दावा है कि उनके प्रति डायरेक्टर का व्यवहार काफी अग्रेसिव था. वे मेरे काम की कभी तारीफ नहीं करते थे. महिला का कहना था कि मेल स्टाफ ने मुझे बताया कि डायरेक्टर लोगों के बीच मेरा मजाक उड़ाते थे.

हालांकि,लोहानी ने आरोपों को पूरी तरह खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि आरोप दुर्भावनापूर्ण और उनकी इमेज खराब करने की साजिश है. लोहानी ने मंत्रालय को भेजे 4 पेज के जवाब में कहा है कि आरोप लगाने वाली महिला ने एक भी घटना की जानकारी नहीं दी है. बता दें लोहानी से 27 जुलाई को जवाब मांगा गया था जिसका जवाब उन्होंने 1 अगस्त को भेजा. लोहानी ने लिखा कि उनकी कोशिश संगठन को बेहतर बनाने की है.

एयर इंडिया के पायलट के पास से 16 लाख के गोल्ड बिस्किट बरामद

Related News