अब तक की ख़ास ख़बर... न्यूज़ट्रैक पर डालें एक नजर...

राहुल के ट्वीट पर बवाल....मैं निर्बलों को कुचल देता हूं

स्वामी अग्निवेश पर झारखंड में हुई मारपीट की घटना को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा को घेरते हुए 'मुस्लिम पार्टी' विवाद पर भी जवाब दे दिया है. राहुल गांधी अपने ट्वीट में लिखा है, 'मैं लाइन में खड़े सबसे शक्तिशाली शख्‍स के आगे झुक जाता हूं. एक शख्‍स की ताकत और सत्ता ही मेरे लिए महत्वपूर्ण है. मैं सत्ता की ऊंच-नीच को बनाए रखने के लिए घृणा और भय का उपयोग करता हूं. मैं निर्बलों की तलाश करता हूं और उन्हें कुचल देता हूं. मैं सभी जीवित प्राणियों को अपने लिए उनकी उपयोगिता के आधार पर स्थान देता हूं. बताइए, मैं कौन हूं?' 

भारतीय सेना का विमान क्रैश पायलट लापता

भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान हादसे का शिकार हो गया हैं. ताज़ा ख़बरों के मुताबिक, यह हादसा हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले का बताया जा रहा है. जहां कुछ समय पहले विमान क्रैश हुआ है. साथ ही ख़बर यह भी मिली है कि इस हादसे में पायलट का अब तक कोई पता नहीं चल सका है. घटना की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम ने घटनास्थल की ओर अपने कदम बढ़ा दिए है. 

मोदी सरकार की अग्निपरीक्षा, अविश्वास प्रस्ताव मंजूर

मानसून सत्र की शुरुआत हो गई है, जैसे की उम्मीद की जा रही थी, संसद के पिछले सत्र की तरह इस बार भी संसद हंगामों से भरपूर रहेगा. सत्र के शुरू होने से पहले ही इसका नज़ारा देखने को मिल गया. वाईएसआर कांग्रेस के सांसदों ने गांधी प्रतिमा के सामने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग के साथ पहले ही प्रदर्शन शुरू कर दिया था. 

केरल में जलप्रलय 3500 लोग बेघर

इस साल मानसून ने देश के कई राज्यों में भरी तबाही मचाई हुई है, देश के कई राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है, जिससे जान-माल की भारी हानि हुई है और प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इसका सबसे ज्यादा असर भारत के दक्षिणी राज्य केरल पर पड़ा है. बताया जा रहा है कि केरल में भीषण बरसात के चलते 13 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग  अभी भी लापता हैं. लगभग 3500 से ज्यादा लोग बारिश के कहर के चलते बेघर हो गए हैं. 

स्वामी ने खुद कहा मेरी पिटाई करो : झारखण्ड मंत्री

स्वामी अग्निवेश पर कल हुए हमले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है. मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा उनकी पिटाई किए जाने के बाद अब झारखण्ड सरकार के मंत्री ने भी उन्हें जमकर घेरा है. जहां उन्होंने स्वामी अग्निवेश को झूठा करार दिया है. साथ ही उन्होने यह भी कहा कि वे कोई स्वामी नहीं है. झारखंड सरकार के मंत्री सीपी सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि वे भगवा पहनकर भारतीयों को भ्रमित कर रहे हैं. जबकि वे एक फ्रॉड है न कि कोई स्वामी. 

Related News