IPL-8 : चेन्नई और राजस्थान के बीच आज शीर्ष की जंग

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 47वें मैच में रविवार को जब चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स टीमें एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी तो उनके बीच अंक तालिका में शीर्ष पर फिर से कब्जा जमाने की होड़ रहेगी। इस मैच की विजेता टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने के साथ-साथ प्लेऑफ में भी जगह पक्की कर लेगी। सुपर किंग्स और रॉयल्स दोनों के ही 14-14 अंक हैं, हालांकि सुपर किंग्स ने जहां 11 मैच खेले हैं वहीं रॉयल्स 12 मैच खेल चुका है।

शनिवार को हुए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को मात देकर मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने सुपर किंग्स को शीर्ष स्थान से अपदस्थ कर दिया। सुपर किंग्स पिछले कुछ मैचों से हालांकि पटरी से उतरे नजर आ रहे हैं। पिछले चार मैचों में धौनी की टीम को तीन में हार मिली। दूसरी ओर शानदार शुरुआत करने वाली रॉयल्स भी पिछले छह मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल कर सकी है।

हालांकि इस बीच उसके दो मैच बारिश की भेंट चढ़ गए। बहरहाल, सुपरकिंग्स और रॉयल्स की बात करें तो इससे पूर्व 19 अप्रैल को दोनों टीमों ने एक-दूसरे का सामना किया था। रॉयल्स ने यह मैच आसानी से आठ विकेट से जीत लिया था। रॉयल्स के लिए आखिरी ओवरों में गेंदबाजी एक समस्या रही है। टिम साउदी, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, जेम्स फॉल्कनर अहम मौकों पर जरूर विकेट हासिल करने में कामयाब रहे हैं लेकिन आखिरी ओवरों में इनके प्रदर्शन में एक बिखराव रहा है।

दूसरी ओर, सुपर किंग्स के लिए तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और ड्वायन ब्रावो बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं। नेहरा और ब्रावो के लिए रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और कप्तान शेन वाटसन की जोड़ी बड़ी चुनौती होगी। रहाणे जारी संस्करण में 438 रनों के साथ सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं।

Related News