IPL-8 : बैंगलोर के सामने आज पंजाब की चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 50वें मैच में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी। प्लेऑफ में पहुंचने के मुहाने पर खड़े रॉयल चैलेंजर्स के 11 मैचों में छह जीत के साथ 13 अंक हैं और टीम पांचवें पायदान पर है। ऐसे में उसे अंतिम-चार में स्थान सुनिश्चित करने के लिए तीन मैचों में कम से कम दो जीत हासिल करनी होगी।

दूसरी ओर, पिछली बार के उपविजेता किंग्स इलेवन इस संस्करण में 12 मैचों में केवल दो जीत हासिल कर सके हैं और अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर हैं। मौजूदा संस्करण में मेजबान टीम के डेविड मिलर ही नियमित तौर पर आकर्षक प्रदर्शन करते दिखे हैं।

हालांकि रॉयल चैलेंजर्स के विस्फोटक बल्लेबाजों क्रिस गेल और अब्राहम डिविलियर्स ने जिस विस्फोटक पारी का नजारा पिछले मैचों में दिखाया है और कप्तान विराट कोहली जिस स्थायित्व के साथ टीम की बल्लेबाजी संवारते नजर आए हैं उससे किंग्स इलेवन के लिए यह मैच बड़ चुनौती साबित होती प्रतीत हो रही है।

आईपीएल में हालांकि रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ ज्यादातर मौकों पर किंग्स इलेवन का ही पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच हुए 15 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स केवल छह जीत ही हासिल कर सके हैं। मेजबान टीम के मिशेल जानसन को किंग्स इलेवन ने मुक्त कर दिया है।

ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी टीम के लिए एक और परेशानी का सबब होगा। रॉयल चैलेंजर्स के लिए भी गेंदबाजी एक समस्या रही है। मिशेल स्टार्क, हर्षल पटेल और स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल पूरे संस्करण में टीम की गेंदबाजी आक्रमण का प्रतिनिधित्व करते दिखे हैं।

Related News