IPL-8 : दिल्ली और हैदराबाद के बीच प्ले ऑफ में जाए की जंग

सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण में शनिवार को जब शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ उतरेंगे तो टीम की कोशिश जीत हासिल कर अंकतालिका में शीर्ष चार में जगह हासिल करने की होगी। सनराइजर्स मौजूदा संस्करण में 10 मैचों में पांच जीत हासिल करने में कामयाब रहे हैं और टीम पांचवें पायदान पर है।

दूसरी ओर, डेयरडेविल्स के 11 मैचों में आठ अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है। डेयरडेविल्स के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना पहले ही बेहद कम रह गई है। डेयरडेविल्स को अपने पिछले मैच में गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से 13 रनों की हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद निराश कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने भी माना कि अब टीम टूर्नामेंट से करीब-करीब बाहर है और उसे केवल सम्मान बचाने के लिए खेलना है।

डेयरडेविल्स ने यह संस्करण शुरू होने से पहले खिलाड़ियों की खरीद में बड़ा पैसा लगाया था। युवराज सिंह को टीम ने 16 करोड़ जबकि श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूस को 7.5 करोड़ में खरीदा। दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन हालांकि निराशाजनक रहा। कुछ मैचों में डेयरडेविल्स ने उम्दा प्रदर्शन जरूर किया लेकिन टीम निरंतरता बनाए रखने में नाकाम रही।

सनराइजर्स का प्रदर्शन भी बहुत उत्साहजनक नहीं रहा है लेकिन पांच जीत के साथ टीम बेहतर स्थिति में जरूर है। कप्तान डेविड वार्नर और शिखर धवन कई मौकों पर टीम के लिए मैच जीतने वाली पारी खेलने में कामयाब हुए हैं और अगर दोनों का बल्ला चलता है तो आगे भी जीत की उम्मीद की जा सकती है। गेंदबाजी में डेल स्टेन, ट्रेंट बाउल्ट, इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार भी संघर्ष करते नजर आए हैं। टीम हालांकि अगर शनिवार को जीत हासिल करती है तो इससे न केवल खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा बल्कि प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को भी बल मिलेगा।

Related News