बॉलीवुड के रॉकी का है आज जन्मदिन

मुंबई. फिल्म "में हु ना" में लकी का किरदार निभा कर दर्शको के दिलो में जायद ने अपनी जगह बनाई थी. जायद खान ने 2003 में बी-टाउन में एंट्री ली थी. 5 जुलाई 1980 को उनका जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. जायद टीवी और बॉलीवुड एक्टर संजय खान और एक्ट्रेस जरीन खान के सबसे छोटे बेटे हैं. आज उन्होंने 35 साल पुरे कर लिए है और वे अपना जन्मदिन ख़ुशी के साथ मना रहे है.

 जायद चार भाई-बहनों (सिमोन, सुजैन, फराह और जायद) में सबसे छोटे और सभी के लाडले है. जायद ने वेल्हम ब्वॉयज स्कूल, देहरादून और कोडाइकनाल इंटरनेशनल स्कूल, कोडाइकनाल (तमिलनाडु) से अपनी एजुकेशन पूरी की. आपको बता दे कि उनकी पत्नी मलाइका पारेख उनकी बचपन की दोस्त और स्कूल में उनके साथ पड़ती थी. 

2003 में बॉलीवुड की दुनिया में रखा कदम जायद ने  2003 में डायरेक्टर संगीत सिवान की फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' से सिनेवर्ल्ड में अपना कदम रखा. इस फिल्म में उनकी बचपन की दोस्त ईशा देओल ने लीड रोल का किरदार निभाया था. दर्शको के दिल में 'मैं हूं ना' के लकी के रूप में जगह बनाई. जायद ने इसके बाद 'शादी नंबर वन' (2005), 'दस' (2005), 'फाइट क्लब' (2006), 'मिशन इस्तांबुल' (2008) और 'शराफत गई तेल लेने' (2015) जैसी कई फिल्मों में मुख्य किरदार के रूप में भूमिका निभाई.

एक नहीं, दो नहीं, तीन बार किया था प्रोपोज़ जायद खान साल 2005 में अपनी बचपन की दोस्त मलाइका पारेख के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे. जायद  ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया की उन्होंने अपने बचपन के प्यार को एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन बार शादी के लिए प्रोपोज़ किया था. तीनों बार की तीन रिंग अब भी मलाइका ने याद के रूप में सहज कर रखी थी.

जायद और मलाइका शादी से 10 साल पहले से एक-दूसरे के गहरे दोस्त थे. उनकी पहली मुलाकात तब हुई थी, जब वे कोडाइकनाल इंटरनेशनल स्कूल (तमिलनाडु) में अधयन्न करते थे. जायद और मलाइका अब दो बेटों जिदान और आरिज के माता-पिता बन गए है.

शादी में की थी सेलेब्स ने शिरकरत  जायद और मलाइका की शादी और रिसेप्शन में पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन, एक्टर संजय दत्त, विनोद खन्ना, ऋतिक रोशन, पॉलिटिशियन उद्धव ठाकरे, पी चिदंबरम और कई सारी जानी मानी हस्तिया और सितारे पहुंचे थे.

Related News