IPL-8 : मुंबई और हैदराबाद के बीच करो या मरो का मुकाबला

तमाम उतार चढ़ाव के बाद अहम पड़ाव पर पहुंच चुके मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद रविवार को जब आमने-सामने होंगे तो आईपीएल-8 के प्लेऑफ में प्रवेश के लिए उनके पास सिर्फ एक विकल्प रहेगा और वह है जीत। दोनों ही टीमों के इस समय 14-14 अंक हैं। मुंबई जहां पिछले मैच में मिली जीत के कारण ऊंचे मनोबल से रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेलने उतरेगी, वहीं सनराइजर्स को पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बारिश से बाधित मैच में डकवर्थ लेविस नियम से हार झेलनी पड़ी थी।

आईपीएल-8 की खराब शुरुआत करने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने जबरदस्त वापसी की है और बल्ले तथा गेंद से बेहतरीन फॉर्म में लौट चुके हैं। दूसरी ओर सनराइजर्स टीम बल्लेबाजी में अधिकांशत: अपने आस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वार्नर पर काफी हद तक निर्भर नजर आई है।

रविवार को होने वाले करो या मरो के मैच में उन्हें अपने सलामी बल्लेबाजों वार्नर और शिखर धवन के अलावा मध्यक्रम में मोएसिस हेनरिक्स और इयान मोर्गन से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। गेंदबाजी में हालांकि सनराइजर्स आईपीएल की कुछ सबसे बेहतरीन आक्रमणों में से मानी जाती है, जिसमें डेल स्टेन, भुवनेश्वर कुमार और ट्रेंट बोउल्ट जैसे तेज गेंदबाज शामिल हैं। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में पांच मैच हुए हैं, जिसमें मुंबई को तीन में तथा सनराइजर्स को दो में जीत मिली है।

Related News