IPL-8 : जीत के साथ IPL से विदा होना चाहेगा पंजाब

अंकतालिका में शीर्ष पर मौजूद चेन्नई सुपरकिंग्स और टूर्नामेंट से बाहर हो चुके किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल-8 का अपना आखिरी लीग मैच शनिवार को पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) स्टेडियम में खेलेंगे। किग्स इलेवन के लिए इस मैच का कोई महत्व नहीं रहा गया है, लेकिन टीम जीत के साथ टूर्नामेंट से जाना चाहेगी। वहीं, दो बार की चैम्पियन टीम सुपरकिंग्स की कोशिश इस मैच को जीत कर प्लेऑफ में स्थान सुनिश्चित करने की होगी।

सुपरकिंग्स के 13 मैचों में 16 अंक हैं और टीम का प्लेऑफ में पहुंचना करीब-करीब तय है। शनिवार की जीत हालांकि उसका स्थान प्लेऑफ में सुनिश्चित कर देगी। साथ ही टीम का शीर्ष-दो में स्थान पाना भी तय हो जाएगा। पिछली बार के उपविजेता किंग्स इलेवन इस बार 13 मैचों में केवल तीन जीत हासिल कर सके हैं और अंकतालिका में सबसे नीचे आठवें पायदान पर हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स के 14-14 अंक हैं और इन तीनों टीमों को एक-एक मैच खेलना है। ऐसे में किंग्स इलेवन अगर सुपरकिंग्स के खिलाफ जीत हासिल करते हैं तो प्लेऑफ में पहुंचने की जंग दिलचस्प मोड़ ले सकती है। किग्स इलेवन ने अपने पिछले मैच में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स को 22 रनों से हराया था। इसके उलट सुपरकिंग्स को रायपुर में दिल्ली डेयरडेविल्स से छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

सुपरकिग्स उस मैच में निर्धारित 20 ओवरों में केवल 119 रन बना सके थे और डेयरडेविल्स ने आसानी से चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऐसे में किंग्स इलेवन के खिलाफ निश्चित रूप से दबाव सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों पर होगा। किंग्स इलेवन हालांकि कोई चौंकाने वाला नतीजा दें, इसकी उम्मीद कम ही है।

Related News