आज दिल्ली की 400 शराब दुकानों पर लगेगा ताला, हो सकती है शराब की किल्लत

नई दिल्ली: दिल्ली में मंगलवार की रात से शराब पीने-पिलानेवालों को समस्या हो सकती है. दिल्ली में मंगलवार से लगभग 400 शराब के ठेकों पर ताला लग जाएगा और अब प्राइवेट शराब बिक्रेता ही अपनी दुकानों में शराब की बिक्री कर सकेंगे. इसका कारण ये है कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति बुधवार की सुबह से लागू हो जाएगी. 

हालांकि आशंका जताई जा रही है कि अचानक से बड़ी तादाद में शराब के सरकारी ठेके बंद होने से शराब की किल्लत भी होगी और प्राइवेट दुकानों पर अचानक भीड़ बढ़ जाएगी. यानी कि औपचारिक तौर पर दिल्ली में शराब के सरकारी ठेके अब बंद हो जाएंगे और यह कारोबार अब केवल निजी बिक्रेताओं के हवाले होगा. आबकारी विभाग के सूत्रों के मुताबिक, 17 नवंबर से दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू हो जाएगी, जिसके तहत 32 जोन में सभी आवेदकों को लाइसेंस दे दिया गया है. मगर नई व्यवस्था के तहत पहले दिन यानी बुधवार को 300-350 दुकानों का संचालन आरंभ होने का अनुमान है. ऐसे में शराब मिलने में दिक्कत हो सकती है. 

जानकारी के अनुसार,  350 दुकानों को अंतरिम लाइसेंस वितरित किया गया है और 10 थोक लाइसेंसधारियों के साथ 200 से ज्यादा ब्रांड पंजीकृत किए गए हैं. हालांकि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि धीरे-धीरे सभी 850 शराब के ठेके शुरू हो जाएंगे और उसके बाद शराब की कोई किल्लत नहीं होगी.

राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस: बोल कि लब आज़ाद हैं तेरे...

राष्ट्रीय प्रेस दिवस 2021: जाने इस दिन का महत्व

विगत 20 वर्षों में पुलिस हिरासत में हुई 1888 मौतें, लेकिन सिर्फ 26 पुलिसकर्मी दोषी करार

 

Related News