टाइटैनिक के संगीतकार जेम्स होर्नर की विमान हादसे में मौत

लॉस एंजेलिस : दो बार ऑस्कर का खिताब अपने नाम करने वाले और टाइटैनिक, ब्रैवहार्ट और अवतार जैसी सुपरहिट हॉलीवुड फिल्मों में शानदार म्यूजिक देने वाले 61 वर्षीय संगीतकार जेम्स होर्नर की मंगलवार को विमान हादसे में मृत्यु हो गई इस बात की जानकारी मिलते ही फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गयी उनके फैन्स लगातार उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे है. सोमवार को हुई दुर्घटना के समय होर्नर खुद विमान उड़ा रहे थे जो सांता बारबरा के उत्तरी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

उनकी मौत की पुष्टि बाद में उनकी सहायक सिल्विया पैट्रीक्जा ने फेसबुक के जरिये की. पैट्रीक्जा ने लिखा, हमने एक बड़े दिल वाले और अविश्वसनीय प्रतिभा से भरपूर एक महान व्यक्ति को खो दिया है होर्नर ने जेम्स कैमरन की टाइटैनिक में अपने संगीत के लिए सर्वश्रेष्ठ मूल संगीत और सेलिन डियन द्वारा गाए गए प्रसिद्ध गाने  माई हार्ट विल गो ऑन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का ऑस्कर सम्मान मिला था.

उन्होंने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का पुरस्कार गीतकार विल जेनिंग्स के साथ शेयर किया था. उन्होंने कैमरन की दो और फिल्मों एलियंस और अवतार’ में भी म्यूजिक दिया था और जानकारी के अनुसार वह "अवतार" के सीक्वल पर भी काम करने वाले थे. जेम्स होर्नर  का निधन फिल्म जगत के लिए एक बड़ी क्षति है.

Related News