जॉब चेंज करते समय ये बातें जाननी है ज़रूरी

किसी भी व्यक्ति के लिए उसकी प्रोफेशनल लाइफ बेहद ज़रूरी होती हैं और इससे जुड़े फैसले लेना भी बेहद ज़रूरी होता हैं.प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ा एक अहम मोड़ होता हैं जॉब बदलने का . जब आप जॉब बदलने जैसा महत्वपूर्ण फैसला लेते हैं तो आपको इन बातों का खास ध्यान रखना चाहिए :-

1) आप जब भी किसी नई जॉब के लिए इंटरव्यू देने जायेंगे तो आपसे यह सवाल ज़रूर पूछा जायेगा की आप ने पहले वाली जॉब क्यों छोड़ी.इसलिए इन पहलुओ पर भी पहले से विचार कर ले.

2) आपकी नई जॉब आपके करियर के लिए कितनी मायने रखती है इस बात का भी खास ध्यान करें.आपको नयी जॉब से क्या सिखने को मिलेगा यह जॉब आपके विकास में किस तरह मदद कर सकती हैं.इन बातों को ज़रूर ध्यान में रखें और इनपर विचार करें.

3) जॉब चेंज करने और प्रोफाइल चेंज करने पर ध्यान दे.

4) आप जिस भी कंपनी में इंटरव्यू देने जा रहे हो आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की अगर कंपनी बड़ी है तो आपको काफी चीज़े सिखने का मौका मिलेगा.इसके अलावा यदि कंपनी नई है तो आपको थोड़ी समस्याओ का सामना भी करना पड़ सकता हैं.

5) आपकी प्लानिंग फ्यूचर के अनुसार होनी चाहिए.अगर आपकी वर्तमान जॉब आपको नयी स्किल्स नही सीखा पा रही है तो आपके लिए जॉब चेंज करना ही अच्छा ऑप्शन है.

Related News