विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर SC में तीन याचिकाएं दाखिल, उच्चस्तरीय जांच की मांग

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय में गैंगस्टर विकास दुबे और उसके सहयोगियों के एनकाउंटर की जांच की मांग को लेकर दाखिल की गई तीन याचिकाएं सोमवार को मामलों की सुनवाई की सूची में नहीं लगी हैं, किन्तु याचिकाकर्ता वकील शीर्ष अदालत से जल्द सुनवाई की मांग कर सकते हैं. सीबीआई, NIA, SIT या न्यायिक जांच की मांग को लेकर याचिका दाखिल की गई है.

एक याचिका शीर्ष अदालत के वकील अनूप प्रकाश अवस्थी ने लगाई है, जिसमें 2 जुलाई को 8 पुलिस वालों की हत्या के मामले की भी जांच CBI या SIT से कराने की मांग की गई है. अनूप अवस्थी का कहना है कि पुलिस, राजनेता और अपराधियों की मिलीभगत की तह तक पहुंचना आवश्यक है. अनूप अवस्थी ने इसी मामले में पहले दायर की गई अन्य याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की है. रजिस्ट्री को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि आशंका है कि विकास दुबे जैसा एनकाउंटर दूसरों का भी हो सकता है.

दूसरी याचिका NGO पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज (PUCL) ने दाखिल की है. PUCL ने इस एनकाउंटर की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की है. याचिका में कहा गया है कि फ़ौरन इंसाफ के नाम पर पुलिस इस तरह कानून अपने हाथ में नहीं ले सकती है. इसी तरह की मांग को लेकर तीसरी याचिका मुंबई के वकील घनश्याम उपाध्याय ने लगाई है.

अमेरिकन नेवी की पहली अश्वेत महिला पायलट बनीं मेडलिन, रच दिया इतिहास

डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, पेट्रोल के दाम स्थिर

इंदौर में कोरोना ने मचाया बवाल, लॉकडाउन से पहले मिले भर-भरकर संक्रमित मरीज

Related News