इस गर्मी में बढ़ रही है बिहार में राजनीतिक सरगर्मी

पटना : बिहार में इन दिनों चुनावी सरगर्मी नज़र आ रही है। कई दल आगामी चुनाव को लेकर राजनीतिक समीकरणों में लगे हैं। ऐसे में राज्य में जदयू और राजद गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। हालांकि अभी इस तरह के समीकरण की सफलता- असफलता पर काफी कुछ कहा जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में जदयू के नेताओं ने सपा नेता के बयान पर कुछ भी कहना उचित नहीं समझा है लेकिन माना जा रहा है कि जदयू और राजद एक दूसरे के साथ गठबंधन के लिए धीरे - धीरे आगे बढ़ रहे हैं।

हालांकि विरोधियों द्वारा इन नेताओं के बीच आपसी फूट की बात भी सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि इनमें सभी अपने - अपने प्रभुत्व की तलाश कर रहे हैं। मामले में जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने इस मामले में कहा कि जल्द ही चुनाव आयोग पहुंचकर गठबंधन की तकनीकी औपचारिकताऐं पूरी की जाऐगी। उल्लेखनीय है कि जनता परिवार के प्रमुख के तौर पर मुलायमसिंह यादव सर्वसम्मति से चुने जा चुके हैं।

अभी पार्टी का झंडा और नाम तय करने के लिए सदस्यों द्वारा निर्णय लेकर कार्रवाई की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सपा प्रमुख मुलायमसिंह यादव के घर पर बैठक कर चर्चा की गई और सभी औपचारिकताओं को पूरा करने पर जोर दिया गया।

Related News