यह सिख़ क्रिकेटर खेलेगा पाकिस्तान टीम से

पाकिस्तान: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकट टीम में सभी  खिलाड़ी मुस्लिम ही होते हैं और अगर बीते कुछ पन्ने  पलट कर देखे जाए तो इतिहास में भी गिने-चुने गैर मुस्लिम नाम हैं जो टीम का हिस्सा बन पाए हैं. लेकिन अब पहला सिख क्रिकेटर पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में आने के लिए तैयार है, जिसका नाम  महिंदर पाल सिंह है.

पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज खिलाड़ी को  महिंदर को पाकिस्तान की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में शामिल किया गया है. अब वो प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने की तैयारी कर रहे हैं जिनका लक्ष्य अपने देश के लिए खेलना है. महिंदर को 2016 में उभरते खिलाड़ी के तौर पर भी चुना गया था.

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में चयन पर महिंदर ने कहा, 'मैं NCA में चयनित होने वाला पहला सिख क्रिकेटर हूं और यहां मेरी कोशिश रहेगी कि कोचिंग के दौरान बारीकी से क्रिकेट के गुर सीखूं.' उन्होंने कहा कि प्रथम श्रेणी खेलने के बाद देश के लिए खेलना का सपना है. साथ ही उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक होने की वजह से मिलने वाले मौकों पर कोई असर नहीं पड़ेगा. महिंदर ने कहा, 'उम्मीद है कि सिख होने की वजह से कोई मुझे आगे बढ़ने से नहीं रोक पाएगा'. इसके साथ उन्होंने याद दिलाया कि पाकिस्तान में क्रिकेट के प्रति जुनून सिर्फ बहुसंख्यक मुस्लिम समुदाय से जुड़ा मसला नहीं है.

आईपीएल में शमी ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2018 RCB VS MI: मुंबई ने चखी पहली जीत, RCB को 46 रन से हराया

IPL 2018 RCB vs MI: अपनी तीसरी हार की तरफ बढ़ती विराट सेना

 

Related News