भारत में पेश हुई ये सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

इंडियन मार्केट  में इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में निरंतर विस्तार होने लगा है. इलेक्ट्रिक कारों के सेगमेंट में भी पिछले कुछ वक़्त में कई मॉडल्स देश में पेश हो चुकी है. लेकिन फिलहाल देश में इन कारों का मूल्य बहुत अधिक हैं, जिससे बहुत सारे लोग चाहते हुए भी इन्हें नहीं खरीद पाते. इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी कारों के बारे में, जिनकी गिनती देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में होती है. तो चलिए देखते हैं इन कारों की पूरी लिस्ट देख सकते है. 

Tata Tigor EV : यह देश की सबसे सस्ती कार है, जो 12,49,000 रुपये के शुरुआती एक्स शोरूम मूल७य पर पेश है. यह कार कुल तीन वेरिएंट्स में दी जा रही है. इसका मूल्य टॉप मॉडल के लिए ₹13.14 लाख रुपये तक जाता है. इसका XZ+ वेरिएंट ड्यूल कलर टोन में उपलब्ध है. यह कार एक बार चार्ज करने पर 305 किमी तक की रेंज भी प्रदान कर रही है. 

Tata Nexon EV : Nexon, देश की सबसे  अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार कही जा रही है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 14.99 लाख रुपये से शुरू हो रही है.  सस्ती कारों में से एक कही जा रही है. जबकि इसका टॉप मॉडल 17.50 लाख रुपये में उपलब्ध है. यह कार एक सिंगल चार्ज में 312 किलोमीटर की रेंज भी प्रदान कर रही है. 

2 Wheeler खरीदने का बना रहे है प्लान तो ये है खास विकल्प

बढ़ गए टाटा की इन दो कारों के दाम

Toyota ने पेश की Galnza CNG, जानिए क्या है फीचर

Related News