' ये संघ परिवार का एजेंडा..', The Kerala Story को लेकर सीएम विजयन ने RSS पर लगाया आरोप

कोच्ची: केरल में जारी कथित जिहाद और आतंकवाद पर बनी फिल्म 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) को लेकर जारी विवाद के बीच अब सीएम पिनाराई विजयन ने इस पर बयान दिया है. उन्होंने फिल्म निर्माताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि वे 'लव जिहाद' का मुद्दा उठाकर राज्य को धार्मिक उन्माद के केंद्र के तौर पर पेश कर रहे हैं और RSS के प्रचार को आगे बढ़ा रहे हैं. दरअसल जब से 'द केरल स्टोरी' का टीजर रिलीज हुआ है, तभी से विरोधी इसे RSS का एजेंडा बता रहे हैं. हालाँकि, ये बात सत्य है कि, केरल से बड़ी संख्या में मुस्लिम युवा, इस्लामिक स्टेट (ISIS) और अन्य आतंकी संगठनों में भर्ती होने के लिए जाते हैं। 

बहरहाल, इस फिल्म को लेकर सीएम पिनाराई विजयन ने कहा है कि लव जिहाद जैसे मुद्दों को अदालतों, जांच एजेंसियों और यहां तक कि केंद्रीय गृह मंत्रालय में भी खारिज कर दिया है. सीएम विजयन ने कहा कि पहली नज़र में हिंदी फिल्म का ट्रेलर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण फैलाने और राज्य के खिलाफ घृणा फैलाने के कथित मकसद से 'जानबूझकर निर्मित' प्रतीत होता है. उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बावजूद, विश्व के सामने राज्य को अपमानित करने के लिए फिल्म के मुख्य आधार के तौर पर केरल को दिखाया गया है.

एक बयान जारी कर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रकार की प्रचार फिल्मों और उनमें दिखाई गई मुस्लिमों के प्रति नफरत को केरल में सियासी लाभ हासिल करने के संघ परिवार की कोशिशों के संदर्भ में देखा जाना चाहिए. उन्होंने सीधे तौर पर संघ परिवार पर केरल में धार्मिक सद्भाव को नष्ट करने का प्रयास करने और 'सांप्रदायिकता के जहरीले बीज बोने' का भी इल्जाम लगाया. 

WII के पूर्व अधिकारी ने किया बड़ा दावा, कहा- 'कूनो राष्ट्रीय उद्यान में चीतों के लिए अपर्याप्त जगह'

राजस्थान: माली-सैनी का आरक्षण आंदोलन जारी, ख़ुदकुशी करने वाले युवक का आधी रात को हुआ अंतिम संस्कार

एयरफोर्स चीफ वी आर चौधरी बोले- भविष्य में स्पेस की सुरक्षा अहम, हमें चाहिए होगा वेपन सिस्टम

Related News