इस शहर में नहीं है मरने की इजाज़त

क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसी जगह भी मौजूद है, जहां पर इंसानों को मरने पर पाबंदी है. इस देश में लोगो को मरने की इजाजत नहीं है. नार्वे देश का एक छोटा सा शहर है जिसका नाम लॉन्ग ईयरबेन है. यह एक बहुत ही खूबसूरत जगह है. यहां पर किसी को भी मरने की इजाजत नहीं है. यहां की सरकार ने यहां पर किसी भी व्यक्ति के मरने पर पाबंदी लगा दी है. पिछले 70 सालों में इस जगह पर किसी भी इंसान की मौत नहीं हुई है. 

इसके पीछे की वजह बहुत बड़ी है. हम आपको बता दें कि यहां पर बहुत ज्यादा ठंड पड़ती है. जिसके कारण यहां पर डेड बॉडी सालों तक वैसी ही बनी रहती है. ठंड के कारण डेड बॉडी ना ही खराब होती है और ना ही गलती है. जिसके कारण सालों तक डेड बॉडी वैसी की वैसी ही रह जाती है. एक रिसर्च में बताया गया कि सन 1917 में जिस शख्स की मौत इनफ्लुएंजा के कारण हुई थी, उसमें सालों बाद भी इनफ्लुएंजा के वायरस वैसे ही मौजूद थे. इनफ्लुएंजा वायरस के कारण इंसानों में होने वाला एक संक्रामक रोग होता है. इस बीमारी में इंसान बुखार की चपेट में आ जाता है. जिससे उसके शरीर में बहुत ज्यादा कमजोरी आ जाती है. इनफ्लुएंजा एक महामारी के रूप में फैलता है.  

इस शहर को बीमारी से बचाने के लिए यहां की सरकार ने इस शहर में मौत पर पाबंदी लगा दी है. शहर में जब भी किसी की मौत होने वाली होती है, तो उस व्यक्ति को फौरन ही हेलीकॉप्टर से दूसरे देश के दूसरे इलाकों में ले जाया जाता है, और मरने के बाद वहीं पर उनका अंतिम संस्कार कर दिया जाता है.

 

ये कैप्सूल बन सकते है आपके प्राइवेट पार्ट में खुजली का कारण

इस देश में छुट्टी ना लेने पर देना पड़ता है भारी जुर्माना

बहुत ही ईमानदार होते हैं मेष राशि वाले लोग

 

Related News