अच्छे करियर के साथ छूट जाती है ये आदते

अच्छे करियर के लिए और करियर में लगातार विकास के लिए कई तरीके अपनाये जाते हैं.पर कुछ चीज़े ऐसी भी हैं जिनको आपको अपने अच्छे करियर के लिए छोड़नी भी पड़ सकती हैं.जानिए कौनसी है ये चीज़े :-

1) खाली समय:-किसी भी नयी जॉब को ढूंढने के लिए काफी टाइम लगता हैं.जॉब को सर्च करना,आवेदन के लिए फॉर्म्स भरना,सीवी तैयार करना यह सब करने में काफी टाइम जाता हैं.इससे आपके समय का व्यय होता हैं.

2)चिंता:- आपने यदि कई जॉब्स के लिए आवेदन कर दिया हैं तो आपको इंटरव्यू के लिए काफी कॉल्स आएंगे जिससे आपको काफी टेंशन भी होगा की क्या करें और क्या न करें?इसका सीधा असर आपकी नींद पर भी पड़ेगा.

3)घर:-कभी कभी करियर के लिए अपना घर ,दोस्त सभी छोड़ना पड़ता हैं.जहाँ आपकी जॉब लोकेशन रहेगी आपको वही सेटल होना पड़ता हैं.इसलिए हमेशा पोसिटिव रहें.

4)वीकेंड्स:-अगर आप किसी भी जगह वर्किंग हैं तो कंपनी आपसे एक्स्ट्रा काम की उम्मीद भी रखती ही हैं.कभी कभी वर्कलोड भी इतना होता है की आपको न चाहते हुए भी वर्किंग टाइम के बाद भी काम करना पड़ता हैं.जिसकी वजह से आपको अपने वीकेंड्स की क़ुरबानी देनी पड़ती हैं.

5) सैलेरी:-कई बार ऐसा होता हैं की हम अपने करियर के विकास को सैलेरी से जोड़ते हैं.पर कई बार सैलेरी का नही सोचकर आपको काम को प्रायोरिटी देना होती हैं.क्योकि सिर्फ सैलेरी का सोचकर करियर को दाव पर नही लगाया जा सकता .काम करना आपको आगे भी अच्छी दिशा ही देगा.

Related News