घर बैठे कमाई में मदद करेगी ये वेब साइट्स

अब दुनिया में हर चीज में तकनीक का प्रवेश हो गया है और दुनिया रियल से वर्चुअल की तरफ बढ़ रही है. कितना अच्छा हो की आप अपने घर में आराम से बैठ कर काम कर सके. अगर आपको हर दिन ऑफिस जाने की जहमत ना उठानी पड़े  तो ज़िन्दगी कितनी अच्छी लगने लगेगी. लेकिन अब ऐसा करना संभव हो गया है. अगर आप घर बैठे फ्रीलांसर की तरह काम करना चाहते है तो हम ऐसी वेब साइट्स  की जानकरी आपके लिए लेकर आये है.

Elance.com-ये वेबसाइट फ्रीलैंसिंग राइटर्स के लिए बेहतर साबित हो सकती है. इसका विभाजन दो भागो में किया गया है. एक भाग में  यूजर्स अपने अनुसार काम ढूंढते हैं (Find work) और दूसरे भाग में एम्प्लॉयर्स फ्रीलैंसर्स को ढूंढते हैं (Find freelancers). इस वेबसाइट पर आप अपने अनुसार काम सर्च कर सकते है. ये राइटर्स और प्रोग्रामर्स दोनों के लिए अच्छी साइट है. डेस्क जॉब पसंद करने वालो के लिए ये लाभकारी साबित होगी. ग्राफिक डिजाइनिंग, वॉइस ओवर, लोगो डिजाइन, राइटिंग, वीडियो और एनिमेशन, म्यूजिक ऑडियो, प्रोग्रामिंग और बहुत कुछ इस साइट पर होता हो. फ्रीलांसर्स के लिए यह एक अच्छी साइट है.

Tutor.कॉम- यह टीचिंग से जुड़े लोगो के लिए फायदेमंद है. इस वेबसाइट पर स्टूडेंट्स और टीचर्स एक दूसरे को ढूंढ सकते हैं.  ई-ट्यूटरिंग, क्राफ्ट मेकिंग, होम वर्क, फेस टू फेस ट्यूटरिंग जैसे कई विकल्प इस साइट पर देखे जा सकते है.

Triviumedu.comये एक सब्जेक्ट का दिग्गज बनने की चाह रखने वालो के लिए है. इस साइट का करियर ऑप्शन आपको अच्छी जॉब सर्च करने में मदद कर सकता है.  इस साइट पर वॉक इन इन्टर्व्यूज का ऑप्शन भी दिया गया है.

Gharkamai.com-एलंस के सामान यह वेबसाइट भी फ्रीलांसर्स के लिए अच्छी है. वेबसाइट बनाने का काम एक महिला ने किया है और यह महिलाओ को प्राथमिकता देती है. वैसे बिज़नेस प्रोजेक्ट्स महिला व पुरुष दोनों के लिए होते है.

Scripted.com- ये वेबसाइट खासतौर पर राइटर्रस को ध्यान में रख कर बनायी गयी है. इस वेबसाइट के जरिये आप 1500 से लेकर 60000 रुपए तक कमा  सकती है. वेबसाइट में एक नेटवर्क बनाया गया है जो जरुरत के हिसाब से कंटेंट देता है.

 

Related News