ऑस्कर अवार्ड्स के लिए नॉमिनेट हुई ये तीन फ़िल्में

मंगलवार की शाम यानी 8 जनवरी को एकेडमी अवार्ड (Academy Awards) के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर 94वां एकेडमी अवार्ड यानी ऑस्कर पुरस्कार 2022 (Oscar Awards 2022) के नॉमिनेशन का एलान कर दिया गया है. इंडिया के बारें में बात की जाए तो इस साल जय भीम (Jai Bhim) और मरक्कर (Marakkar) को ऑस्कर (Oscar) के लिए भेजा गया लेकिन कोई भी मूवी फाइनल लिस्ट में स्थान बना पाने में असफल हो चुकी है. ऐसे में चलिए दिखाते हैं आपको बेस्ट फिल्मों की लिस्ट.

बेलफास्ट: बेलफास्ट 2021 की बेस्ट ड्रामा मूवीज में से एक कही जाती है. इस फिल्म की शुरुआत में तो वैसे इस वक्त का बेलफास्ट शहर देखने के लिए मिल रही है. जिसके उपरांत इसमें 15 अगस्त 1969 की कहानी देखने के लिए मिल रही है, जिसमें शहर ब्लैक एंड व्हाइट होने लगती है. मूवी में आइरिश और क्रिश्चन लोगों के दंगों को दिखाया जा चुका है. ये फिल्म मशहूर डायरेक्टर केनेथ ब्रनाघ की खुद की सेमी बायोग्राफिकल मूवी भी है. जिसे आपने हैरी पॉटर में देखा जा चुका है. वो एक आइरिस अभिनेता हैं और खुद बेलफास्ट से हैं. उन्होंने इस फिल्म को बेलफास्ट के लोगों को डेडिकेट किया जा चुका है.

 

कोडा (Coda): एक बहरे परिवार की नॉर्मल लड़की की दिल छू लेने वाली कहानी है कोडा. इस मूवी की कहानी एक लड़की रुबी के ईर्द-गिर्द घूम रही है. जो अपने परिवार के साथ जीवन बिता रही है. उसके परिवार का फिशिंग का व्यापार है. जिसमें रुबी अपने भाई और पिता की सहायता भी करती है और पढ़ाई भी करती है. रुबी को सिंगिंग का भी बहुत शौक रहा है. रुबी जब स्कूल जाती है तो स्टूडेंट उसका मजाक उड़ा रहे होते हैं क्योंकि उसके शरीर से मछली की बदबू आने लगती है. फिल्म में रुबी को सिंगर बनने के लिए कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है बखूबी दर्शाया गया है.

 

डोन्ट लुकअप (Don't Look Up): ये मूवी बहुत ही अमेजिंग है. इस बात को ध्यान में रखते हुए इस मूवी को डायरेक्ट किया जा चुका है कि आने वाले फ्यूचर में किस तरीके से हमारी धरती समाप्त हो जाएगी. हालांकि हम इंसानों को इस बात की बिल्कुल भी प्रवाह देखने के लिए मिली है. वैसे तो ये एक कॉमेडी मूवी है लेकिन जब आपको इसको ध्यान से देखेंगे तो कई पहलू निकलकर सामने आने वाले है.

 

लिपस्टिक और मैसी हेयरस्टाइल कर कर्टनी ने फैंस को किया कायल

निक कैनन को केविन हार्ट ने भेंट की ऐसी चीज की उड़ गए एक्टर के होश

एमी अवॉर्ड विजेता हन्ना वाडिंगम ने लता दीदी को याद करते हुए दी श्रद्धांजलि

Related News