ये संकेत बताएंगे आपके घर में है भरपूर वास्तुदोष

कई बार ऐसा देखा गया है कि जब घर में वास्तु दोष होता है तो परिवार में अनेको परेशानियां आने लगती है परिवार का कोई भी सदस्य बार-बार बीमार पड़ने लगता है तथा अकेले होने पर उसे ऐसा लगता है कि जैसे कोई उसके साथ है और उसे डर लगता है. अगर और भी ऐसी कई परिशानियां आने लगे तो जल्द ही इसका निवारण करना चाहिए, वाश्तुशास्त्र के मुताबिक घर के वास्तुदोष को दूर करने का उपाय बताया गया है जो इस प्रकार है.

घर के मुख्य द्वार पर खम्भा, सीढ़ी, व जूते चप्पल नहीं होने चाहिए, अगर मुख्य द्वार के सामने तुलसी का पौधा हो तो शुभ माना जाता है. यदि आपके घर के पास कोई फेक्ट्री हो तो उसका धुआं घर में नहीं आना चाहिए, अगर आ रहा हो तो घर में एग्जास्ट पंखा लगा लें.

घर में बीम के दोनों और हरे रंग के गणपति जी को लगाएं ऐसा करने से वास्तुदोष का निवारण होगा, यदि मकान का कोना मुख्य द्वार पर आ रहा हो तो मुख्य द्वार पर स्पॉट लाईट लगायें ताकि घर में प्रकाश आ सके.

वास्तु दोष के कारण यदि पति पत्नी में अनबन हो रही हो तो उनके बेडरूम में दो चिड़िया या परिंदे कि तस्वीर लगाना चाहिए या फिर ऐसी तस्वीर लगाएं जो प्रेम से संबधित हो.

अपने घर में वास्तुदोष लग रहा हो तो मुख्य द्वार पर बांसुरी लगा दें बांसुरी कृष्ण जी को अधिक प्रिय है इसलिए ऐसा करने से वास्तुदोष का निवारण होगा.

अपने घर के शयनकक्ष में अगर बीम हो तो उसके नीचे कभी अपना बेड न लगाएं यदि हो सके तो बीम को सीलिंग टायल्स से ढंक दें.

घर में जिस जगह अँधेरा होता हो उस जगह पर प्रकाश का प्रबंध कर दे तथा घर में किसी भी जगह अँधेरा नहीं होना चाहिए.

मकान के उत्तर पूर्वी कोने को हमेशा खाली रखना चाहिए तथा घर में झाड़ू लगाने के बाद उसे कभी खड़ा नहीं रखना चाहिए.

गलती से भी ये गलत काम न करें वरना भोलेबाबा हो जायेंगे नाराज

भगवान शिव के पिता के बारे में शायद आप भी नहीं जानते होंगे

घर के दरवाजे से जुडी खास बाते रोक सकती है वास्तु दोष

अपार धन पाने के लिए रावण ने अपनाये थे ये ख़ास उपाय

Related News