प्रेगनेंसी के बाद बालों को झड़ने से बचाते हैं यह तरीके

प्रेगनेंसी के बाद महिलाओं के शरीर में कई तरह के चेंज आते हैं. ज्यादातर महिलाओं के बाल प्रेगनेंसी के बाद झड़ने लगते हैं. बालों को झड़ने से बचाने के लिए महिलाएं कई तरह के उपायों का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा. 

1- अगर प्रेगनेंसी के बाद आपके बाल झड़ने लगे हैं तो अंडे का इस्तेमाल करें. अंडे के सफेद भाग में 3 चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. 2 घंटे बाद अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा. 

2- अगर प्रेगनेंसी के दौरान आपको हेयर फॉल की समस्या हो रही है तो हफ्ते में तीन बार नारियल का तेल लगाकर अपने बालों की मसाज करें. कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा. 

3- प्रेगनेंसी के दौरान अपने खाने में फल, हरी सब्जियां, नट्स और मछली को शामिल करें. प्रेगनेंसी में पोषक तत्वों की कमी के कारण बाल झड़ने लगते हैं. इन आहारों का सेवन करने से आपके शरीर में पोषक तत्वों की कमी पूरी हो जाएगी और बालों का झड़ना बंद हो जाएगा.

 

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब

बालों से रूसी की समस्या को दूर करता है सिरका

प्रॉब्लम के अनुसार बालों में करें हेयर ऑयल का इस्तेमाल

 

Related News