Fake लगने वाली ये इमारतें, असल में मौजूद है इस दुनिया में

वैसे तो दुनिया में बहुत अजूबे हैं जिन्हें हर कोई देखना चाहता है। दुनिया सात अजूबे तो सभी तो पता हैं और कुछ नौ अजूबे और भी हैं इनके अलावा जिन्हें आपने भी शायद देखा होगा। इनके अलावा और ऐसी अजीब अजीब बिल्डिंग्स बताते हैं जो आपने नहीं देखी होगी। जो अजूबों में शामिल तो नहीं है लेकिन किसी अजूबे से कम भी नहीं है।

दुनियाभर में कई ऐसी इमारतें हैं, जो अपने अजीब आर्किटेक्चर की वजह से चर्चा में रहती हैं। इनमें से कोई बिल्डिंग गिटार की तरह दिखाई देती है, तो कोई टोकरी की तरह। अगर पहली बार देखेंगे तो आपको यही लगेगा कि ये सब नकली है या Fake है लेकिन ये असल में मौजूद है। दरअसल ये अपनी अजीब बनावट के कारण ही जनि जाती है।

दरअसल ,वास्तुकला में पारंगत होने के बाद इंसान ने बेहद खूबसूरत इमारतों को बनाने के लिए कला और संस्कृति का सहारा लिया। पूरी दुनिया में ऐसी बहुत सी इमारतें हैं, जो अपनी वास्तुकला और खूबसूरती के कारण लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन चुकी हैं। इन्हें देखने भी लोग आते हैं। और आज के दौर में तकनीक इतनी आगे पहुंच गई है कि कुछ भी नामुमकिन नहीं रहा है।

दुनिया भर में कई ऐसे घर और बिल्डिंग हैं जिनके आर्किटेक्टचर ने विज्ञान के नियमों को भी पीछे छोड़ दिया है। ऐसे ही अजीबोगरीब आकार वाली बिल्डिंग्स और घर हम आपको दिखाने के लिए लाये हैं तो देखिये इन्हें ज़रा जिन्हें देख आप भी हैरान रह जायेंगे।

दुनियां के इन पांच अजूबों को देख उड़ जाएंगे आपके होश

सेक्स को लेकर बनाए गए दुनिया में अजीबोगरीब कानून

देखिए कुछ डबल मीनिंग फोटोज, जिन्हें देखकर आप हंस-हंसकर लोटपोट हो...

Related News