घाटी में फिर सक्रीय हुए अलगाववादी, जलाया तिरंगा

श्रीनगर : एक बार फिर जम्मू - कश्मीर राज्य में अलगाववादी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में संलग्न हो गए हैं उन्होंने गर्मी के मौसम में राज्य की राजधानी श्रीनगर में नारेबाजी कर देश का विरोध किया। उन्होंने क्षेत्र में एक रैली निकालने का प्रयास भी किया। भीड़ को रोकने के बाद क्षेत्र में पथराव की घटना हुई और पुलिस ने उपद्रवियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े।

मामले में हुर्रियत समर्थकों ने राष्ट्रीय ध्वज जला दिया। मामले को लेकर सैयद अली शाह गिलानी को नजरबंद कर दिया गया। दूसरी ओर जम्मू - कश्मीर डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी के चेयरमैन और हुर्रियत नेता जेके के संयोजक शब्बीर शाह को पुलिस ने पकड़ कर नज़रबंद कर दिया। मामले को लेकर अनंतनाग जिले के डुरू - शाहबाद क्षेत्र में जुमे की नमाज़ के अवसर पर शुक्रवार को रैली का आयोजन किया गया था।

इसी बीच शाहबाद रैली को संबोधित करने वाले थे। प्रशासन को विधि व्यवस्था भंग होने की आशंका थी। मामले में शाह को रास्ते में ही रोक लिया गया मगर वापस श्रीनगर लौटने को वे राजी नहीं हुए तो पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। दूसरी ओर डाउन - टाउन में नमाज - ए - जुमा के बाद लोग भारत विरोधी नारेबाजी करते हुए जुलूस के तौर पर सड़कों पर आए।

यही नहीं मस्जिद के बाहर युवकों ने राष्ट्रीय ध्वज को जला दिया। हालांकि पुलिस ने राष्ट्रीय ध्वज जलाने की बात को गलत करार दिया है। मामले में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़कर नियंत्रण में लाने का प्रयास किया।

Related News