इन अनोखे पति-पत्नी का कांड कर देगा आपको हैरान, एक है नेता तो दूसरा बना 'रॉबिनहुड'

सूरत: गुजरात के सूरत में अपराध शाखा ने दो ऐसे चोरों को गिरफ्तार किया है जो चोरी की रकम से निर्धनों की मदद करते थे। 'रॉबिनहुड' नाम से लोकप्रिय इन वीआईपी चोरों की कहानी बेहद दिलचस्प है। गुजरात सहित देश के कई शहरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले एक अपराधी की पत्नी बिहार में नेता है तथा यह स्वयं भी अपनी पत्नी के साथ राजनीति में सक्रिय किरदार निभाता था। राजनीति एवं अपराध की दुनिया से संबंध रखने वाला यह कथित रॉबिनहुड बड़ी मशक्कत के पश्चात् सूरत पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

वही गिरफ्तार किए दोनों चोरों में एक का नाम मोहम्मद इरफान उर्फ उजाले अख्तर शेख है जबकि दूसरे का नाम मुजम्मिल गुलाम रसूल शेख है। मोहम्मद इरफान उर्फ उजाले अख्तर शेख बिहार के सीतामढ़ी जिले का रहवासी है। जबकि उसका साथी भी सीतामढ़ी जिले के पोखरेरा गांव का निवासी है। हालांकि फिलहाल हैदराबाद में रहता है। 

मोहम्मद इरफान उर्फ उजाले मोहम्मद अख्तर शेख वर्षों से चोरी के धंधे में माहिर है। वह बिहार, दिल्ली, पंजाब एवं गुजरात के सूरत शहर में चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है। सूरत शहर के उमरा थाना इलाके में रघुवीर सोसायटी में 27 जुलाई की रात को एक बंगले में घुसकर वह 6 लाख 61 हजार रुपये की चोरी करके फरार हो गया था। कार का नंबर सूरत का नहीं था लिहाजा उसे पकड़ने में पुलिस को समस्या आ रही थी, मगर आखिरकार सूरत पुलिस ने उसे लिंबायत थाना इलाके के मीठीखाड़ी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों अपराधियों के पास से पुलिस ने चोरी किया हुआ माल तथा एक लोडेड इंडियन पिस्टल, दो कारतूस भी जब्त किए हैं। इसके साथ ही सूरत के उमरा क्षेत्र में हुई चोरी की घटना को सूरत अपराध शाखा ने सुलझा लिया है। लगभग 5 वर्ष पहले दिल्ली पुलिस ने भी उसे चोरी के इल्जाम में गिरफ्तार किया था, तब भी उसने रॉबिनहुड के नाम से सुर्खियां बटोरी थीं। सूरत अपराध शाखा के वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर ललित बाघडिया ने बताया कि मोहम्मद इरफान ने स्वीकार किया है कि वह चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए लग्जरी कार में सवार होकर जाता था तथा चोरी के पैसों को निर्धनों पर खर्च करता था। हालांकि, पुलिस उसकी कहानी पर फ़िलहाल विश्वास नहीं कर रही है। पकड़े गए दोनों अपराधी दिन में रेकी करते थे तथा फिर रात को गूगल मैप के सहारे लोकेशन पर चोरी करने जाते थे। पुलिस या किसी और को उनकी हरकत पर शक न हो, इसलिए कार पर जिला परिषद सदस्य की प्लेट लगा रखी थी। वह पत्नी की जीत के पश्चात् सूरत में रह रहे समर्थकों का आभार जताना भी आया था।

एक 'करीना' ऐसी भी.., जिसे मिली केवल 'हिन्दू' होने की सजा, उसकी पीड़ा सुनने वाला कोई नहीं

24 बार 'अरुंधति' फिल्म देखकर युवक पर हुआ भूत सवार, उठाया खौफनाक कदम

अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त करने वालों पर हो करवाई

Related News