50 हजार के स्कूटर पर लगी 8 लाख की नंबर प्लेट

चंडीगढ़ : कहते है की शौक बड़ी चीज होती है और दुनिया में हर किसी का अपना-अपना शौक है. लोगअपने शौक के लिए जाने क्या-क्या कर लेते हैं. इन्हीं शौकीन लोगों में एक एक है चंडीगढ़ के केटरिंग कारोबारी कंवलजीत सिंह वालिया. जिन्होंने अपने 50 हजार रूपए कीमत वाले स्कूटर के लिए वीआईपी रजिस्ट्रेशन नंबर की प्लेट लगवाने के लिए 8 लाख रूपए खर्च कर दिए है. वाहनों के वीआईपी रजिस्ट्रेशन नंबरों के लिए चंडीगढ़ में नीलामी करवाई गई जिसमें कंवलजीत सिंह वालिया ने सीएच-01-बीसी 0001 नंबर के लिए 8.02 लाख रूपए की सबसे ऊंची बोली लगाई.

लेकिन इसमें सबसे आश्चर्य वाली बात ये है कि वालिया ने यह लाखों रूपए लगाकर यह वीआईपी नंबर अपने होंडा एक्टिवा स्कूटर के लिए लिया है. कंवलजीत सिंह वालिया के दोस्तों का कहना है कि उन्हें जरा हटके करने का बड़ा शौक है जिनमें उनका केटरिंग का कारोबार और वीआईपी नंबर लेने का शौक भी शामिल है. जानकारी के मुताबिक वालिया की केटरिंग कंपनी की चंडीगढ़ में पहले से धाक है और अब यह स्कूटर भी उनकी शान की कहानियों में जुड़ चुका है. खबर है कि कंवलजीत सिंह वालिया को वीआईपी नंबर लेने का यह शौक अपने पिता से विरासत में मिला हुआ है.

उनके पिता चंडीगढ़ टैक्सी यूनियन के पहले प्रधान थे जिनके पास चंडीगढ़ के सबसे पहले वीआईपी नंबर थे. इसी शौक के चलते कंवलजीत ने इस सीरीज के 0011 तथा 0026 नंबरों के लिए भी क्रमश: 2.02 लाख रूपए तथा 61,000 रूपए की बोली लगाकर हासिल किया. कंवलजीत सिंह ने ये दोनों वीआईपी नेंबर अपने बेटे की लग्जरी बाइक और कार के लिए लिए हैं. इतना ही नहीं बल्कि वालिया के पास वीआईपी नंबर प्लेट वाली तीन गाडियां पहले से ही मौजूद है जिनमें दो मर्सिडीज और एक पजेरो भी शामिल हैं. तो मानते है ने आप की लोग शौक के चलते क्या क्या कर लेते है.

Related News