सिक्स पैक्स एब्स बनाना चाहते है तो इन चीजों को खाना बंद करे

अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका जैसे देश में करीब 54 % वयस्क लोग मोटापे से ग्रसित हैं, इस प्रकार के हालत में यदि आप भी अपना मोटापा कम करके सिक्स पैक बनाना चाहते है तो आपको इन चीजो को खाना बंद करना पड़ेगा. फॉक्‍सन्यूज के बताये अनुसार जानिए की आपको इसके लिए क्या कदम उठाने पड़ेंगे. सबसे पहले आपको सफेद ब्रेड सफेद चावल और व्हाइट पास्ता खाना छोड़ना पड़ेगा, इसकी जगह आप ब्राउन ब्रेड, ब्राउन चावल को खाने में ले सकते है. जो की आपके लिए हेल्दी होगा. एक रिसर्च के मुताबिक, जो लोग फल, सब्जियां और लो फैट डेयरी उत्पादों के साथ होल ग्रेन चीजों को खाने में लेते है उन लोगों के मुकाबले वे लोग ज्यादा फिट रहते हैं जो रिफाइंड ग्रेन खाते हैं.

न्यूजीलैंड जनरल ऑफ मेडिसिन में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, 20 साल तक 1 लाख 20 हजार लोगों पर रिसर्च की गई जिसमें पता चला कि इन लोगों ने सिर्फ आलू चिप्स और आलू खाकर अपना 17 पाउंड वजन बढ़ा लिया. यदि आपको सिक्स एब्स बनाने है तो आपको आलू को त्यागना होगा. रिसर्च के मुताबिक, जो लोग रेड मीट को खाने में लेते है, वो एक साल के अंतराल में तकरीबन 5 पाउंड वजन बढ़ा लेते हैं. यह रिसर्च 3 लाख 70 हजार लोगों पर की गई. यदि आप वाकई अपनी बॉडी फिट रखना चाहते हैं और सिक्स पैक बनाना चाहते हैं तो आपको रेड मीट खाना छोड़ देना चा‌हिए.

अगर आप कप केक्स को खाने के शौकीन है तो आपको ये तुरंत छोड़ देने चाहिए. एक रिसर्च के अनुसार, कप केक्स वैसे भी हेल्दी नहीं माने जाते. कप केक्स और फ्रॉस्टिंग फूड खाने से वजन बहुत जल्दी बढ़ता है. फ्रॉस्टिंग खाने से पेट के आसपास भी काफी चर्बी जमा हो जाती है. फ्रॉस्टिंग फूड में बेक्ड फूड, स्नैक्स और फ्रोजन पिज्जा जैसी चीजें शामिल हैं. एक नई रिसर्च के अनुसार, जो लोग डायट सौदे को पिने में लेते है वे सामान्य लोगों की अपेक्षा तीन गुना ज्यादा वजन बढ़ा लेते है. डायट सोडा में कैलोरी अधिक होती है, इसलिए आप डायट सौदे को पीने से बचे.

Related News