TET में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को मिलेगा तोहफा

टीईटी प्रथम वर्ष में जिन अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल कर ली हैं, उनके लिए एक खुशखबरी हैं. और यह खुशखबरी उन्हें सरकार की ओर से मिली हैं. दरअसल टीईटी उत्तीर्ण करने वालों के साथ ही बीटीसी और डीएलएड उत्तीर्ण कर चुके शिक्षा मित्र भी प्राइमरी स्कूलों में सहायक अध्यापक बन सकेंगे. वही दूसरी ओर 31 मार्च 2015 से पहले हायर हो चुके शिक्षा मित्र, जिन्होंने टीईटी पास नहीं की हैं, ऐसे शिक्षको के पास भी 31 मार्च 2019 तक निर्धरित योग्यता प्राप्त करने का सुनहरा अवसर हैं. 

उक्त शासनादेश, सचिव विद्यालयी शिक्षा डॉ. भूपिंदर कौर औलख ने सोमवार को जारी किया. साथ ही उन्होंने औपबंधिक रूप से निदेशक प्रारंभिक शिक्षा में सहायक अध्यापक (प्राथमिक) के पद पर कार्यरत पात्र शिक्षकों को सहायक अध्यापक (प्राथमिक) के पद पर नियुक्ति के लिए अग्रेत्तर कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किए.

सचिव ने आगे बताया कि जिन्होंने उत्तराखंड प्रारंभिक शिक्षा (अध्यापक) सेवा नियमावली-2012 के प्रावधानों के अनुसार द्विवार्षिक बीटीसी अथवा डीएलएड योग्यता हासिल कर ली हो, ऐसे ही शिक्षको को सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति दी जाएगी. इसके साथ ही टीईटी प्रथम वर्ष में सफलता प्राप्त करना भी आवश्यक हैं. 

ये भी पढ़ें-

जानिए, क्या कहता है 28 नवम्बर का इतिहास

घोषित हुआ पार्ट थर्ड आर्ट परीक्षा परिणाम

प्रतियोगी परीक्षा में आ सकते है ये प्रश्नोत्तर

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

Related News