तेलंगाना चुनाव: असदुद्दीन ओवैसी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूचि

Sep 11 2018 12:11 PM

हैदराबाद: असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) ने मंगलवार को तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सात उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा कर दी है. एआईएमआईएम के एक विज्ञप्ति के मुताबिक, ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी हैदराबाद में चंद्रयानंगट्टा विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे. 

मध्य प्रदेश : निर्माण के मात्र तीन महीने में ही ढह गया 'विकास' का यह चेहरा

एआईएमआईएम की सूचि के अनुसार अन्य घोषित उम्मीदवार व् उनका विधान सभा क्षेत्र हैं, सैयद अहमद पाशा क्वाद्री (याकुत्पुरा), मुमताज अहमद खान (चारमीनार), मोहम्मद मोजाम खान (बहादुरपुरा), अहमद बिन अब्दुल्ला बालला (मालकपेट), जाफर हुसैन मरज (नंपल्ली) और कौसर मोइनुद्दीन (करवान). उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते तेलंगाना में विधानसभा भंग होने के बाद एआईएमआईएम के सात विधायक पद से हट गए थे.

2019 में बीजेपी कर देगी सभी दलों का सफाया : सीएम योगी

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव मूल रूप से अगले वर्ष लोकसभा चुनावों के साथ आयोजित किए जाने थे, हालांकि, टीआरएस सरकार द्वारा की गई सिफारिश के अनुसार विधानसभा को भंग कर दिया गया था क्योंकि वे लोक सभा चुनाव के पहले विधान सभा चुनाव करवाना चाहते थे. इससे पहले, अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद से चुनाव लड़ने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रमुख अमित शाह को खुली चुनौती दी है. लोकसभा में हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करने वाले ओवैसी ने विभिन्न मुद्दों पर प्रधान मंत्री मोदी की आलोचना की थी और मॉब लिंचिंग जैसे मुद्दे पर पीएम मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए थे.  

खबरें और भी:-​

नाइजीरिया में गैस डिपो में हुआ बड़ा विस्फोट, 18 की मौत

यौन शोषण मामले पर योगी बोले- मुजफ्फरपुर से नहीं की जा सकती देवरिया की तुलना

जम्मू-कश्मीर: सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी हुए ढेर

Related News