तेलंगाना और थाईलैंड व्यापार और निवेश को बढ़ाएंगे

हैदराबाद: तेलंगाना और थाईलैंड ने एक व्यापार इनक्यूबेटर और नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र के माध्यम से महत्वपूर्ण उद्योगों में व्यापार और निवेश के साथ-साथ एसएमई और स्टार्टअप के विकास का पता लगाने पर सहमति व्यक्त की है।

इस संबंध में, तेलंगाना सरकार के उद्योग और वाणिज्य विभाग और रॉयल थाई सरकार के वाणिज्य मंत्रालय ने एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

यह सौदा थाईलैंड के टी-हब और Thaitrade.com व्यापार इनक्यूबेटर और नवाचार पारिस्थितिकी प्रणालियों के माध्यम से एसएमई और स्टार्टअप में सहयोग को बंद करेगा। यह दोनों अर्थव्यवस्थाओं के बीच व्यापार और निवेश को बढ़ावा देने के लिए भविष्य के सहयोग और सहयोग के लिए पारस्परिक हित के क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगा।

दोनों सरकारें कृषि-आधारित खाद्य प्रसंस्करण, लकड़ी प्रसंस्करण और लकड़ी आधारित उद्योगों सहित कई प्रमुख फोकल क्षेत्रों में संभावित व्यापार और निवेश के अवसरों को देखेंगी।

समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर के लिए तेलंगाना के उद्योग मंत्री के टी रामाराव और थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री और वाणिज्य मंत्री जुरिन लक्सानाविसित वर्चुअल रूप से उपस्थित थे।

समझौता ज्ञापन पर तेलंगाना सरकार के आईटीई एंड सी विभाग के प्रधान सचिव जयेश रंजन और थाईलैंड के वाणिज्य मंत्रालय के स्थायी सचिव बून्यारित कलायनमित ने हस्ताक्षर किए।

यह पहली बार है जब थाईलैंड के वाणिज्य मंत्रालय और एक भारतीय राज्य सरकार के बीच एक अनुबंध किया गया है। समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करना भारत-थाईलैंड राजनयिक संबंधों की 75 वीं वर्षगांठ को चिह्नित करने वाले महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में से एक है।

'रामनवमी' का जुलुस निकाल रहे हिन्दुओं पर मुस्लिमों ने बरसाए पत्थर, फेंकी कांच की बोतलें.., ओडिशा की घटना

रूस और यूक्रेन के बीच टकराव एक पूरी तरह से तकनीकी ऑपरेशन है: IAF चीफ

रोपवे हादसे में रेस्‍क्‍यू के दौरान ट्रॉली से गिरी 1 और महिला, हलक में अटकी जान

 

 

Related News