लालू के लालों ने संभाली मंत्रालयों की कमान

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दोनों ही पुत्रों ने अपने-अपने मंत्रालयों में अपना कामकाज संभाल लिया। पदभार ग्रहण करने के बाद आज दोनों ही पुत्र अपने-अपने मंत्रालय गए। जहां अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री के ही साथ सड़क निर्माण, भवन और पिछड़ा अति पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्रालय का कार्यभार संभालने के ही साथ पत्रकारों से चर्चा में कहा कि वे भ्रष्टाचारियों पर लगाम कसेंगे। बिहार के मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा कि बड़े बेटे तेज प्रताप सिंह यादव स्वास्थ्य, लघु सिंचाई और पर्यावरण मंत्रालय का कार्य भी संभालेंगे।

बिहार के मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दोनों पुत्रों तेज प्रताप और तेजस्वी यादव विधानसभा में चुनकर पहुंचे हैं। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव 26 वर्ष के हैं। इतनी कम आयु में मंत्रालय में इतना कद प्राप्त करने वाले और सड़क निर्माण व भवन निर्माण के ही साथ अन्य मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभालने वाले संभवतः वह पहले उपमुख्यमंत्री होंगे।

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को स्वास्थ्य विभाग जैसा महत्वपूर्ण विभाग सौंपा गया है। हालांकि तेज प्रताप युवा हैं इसलिए माना जा रहा है कि उनकी सोच कुछ अच्छा कार्य करेगी। तेजप्रताप लघु सिंचाई और पर्यावरण मंत्रालय का कार्य संभालेंगे।

Related News