30 लाख की नौकरी छोड़ खोली चाय की दुकान

इन दिनों चाय वालो का दबदबा है. जहाँ एक तरफ एक चाय बेचने वाला देश का प्रधानमंत्री बन दुनिया के 10 सबसे ताकतवर लोगो की सूचि में शामिल हो गया है. वही दूसरी तरफ पडोसी देश पाकिस्तान की लड़कियां एक चाय वाले पर मर-मिटी है. ऐसे में शायद आज सबसे प्रोफेशन चाय बेचना ही बन गया है. कुछ ऐसा ही किया है भोपाल के रहने वाले मधुर मल्होत्रा ने.

उन्होंने यहाँ  एमपी नगर जोन-2 में ‘चाय-34' नाम से एक दुकान खोली है. जहाँ 20 से ज्यादा फ्लेवर की चाय मिलती है. मधुर ने ऑस्ट्रेलिया में 30 लाख की नौकरी छोड़ भारत आकर यह दुकान खोली है. मधुर ऑस्ट्रेलिया में रह कर अपनी जॉब कर रहे थे. हालाँकि इस दौरान उनका मन हमेशा अशांत रहता था. इसी बीच उन्हें अपनी माँ के अस्वस्थ्य होने की खबर मिली. जिसके बाद मधुर अपनी नौकरी छोड़ वापस अपने शहर भोपाल लौट आये.

यहाँ आकर उन्होंने अपने दादाजी के साथ उनकी कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करना शुरू किया. यहाँ भी उनका मन नहीं लगता था. फिर उन्होंने चाय की दुकान खोलने की सोची. और अंतत: उन्होंने चाय-34 नाम से चाय की दुकान खोली. जहाँ की चाय लोगो को काफी पसंद आ रही है. 

अपने दुकान के बारे में मधुर बताते है की,  ‘हमने यहां चाय के लगभग 20 फ्लेवर्स रखे हैं. इनमें हमारे पास 50 लीटर का स्टोरेज है, जो एक ही घंटे में खत्म हो जाता है. इनमें तुलसी-इलाइची, तुलसी-अदरक, मसाला चाय जैसे देसी वैराइटीज के अलावा लेमन-हनी, लेमन-तुलसी और रॉ टी फ्लेवर्स भी शामिल हैं.'

 

यहाँ कुत्ते बचा रहे है महिलाओ को घरेलु हिंसा से

Related News