पहले 'मैं फौजी की बेटी' और अब 'पिता ने मेरा यौन शोषण किया' ! स्वाति मालीवाल के आरोप पर उठे सवाल

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख और आम आदमी पार्टी की नेता स्वाति मालीवाल ने शनिवार (11 मार्च) को हैरान कर देने वाला दावा किया है। उन्होंने अपने पिता पर यौन शोषण का इल्जाम लगाया है। स्वाति ने कहा कि, जब मैं बच्ची थी तब पिता मेरा यौन शोषण करते थे। वह मुझे पीटते थे, और मैं बचने के लिए बिस्तर के नीचे छिप जाती थी। वो घर आते थे, तो बहुत डर लगता था। तब मैं काफी छोटी थी। मैं कई बार बिस्तर के नीचे छिप जाती थी और सारी रात प्लानिंग करती थी कि महिलाओं को कैसे हक दिलाना है। बच्चियों और महिलाओं को शोषण करने वालों को सबक सिखाऊंगी।

स्वाति मालीवाल ने आगे कहा कि, मुझे अभी तक याद है। जब वो मुझे मारने पर आते थे, तो मेरी चोटी पकड़ लेते थे और दीवार पर जोर से सिर मार देते थे, जिससे चोट लगती थी और खून बहता था। मुझे काफी तड़प होती थी। मगर मेरा ये मानना है कि जब एक इंसान बहुत जुल्म सहता है, तभी वो दूसरों का दर्द समझ पाता है। तभी उसके भीतर एक ऐसी आग जाग्रत होती है, जिसके कारण वो पूरा सिस्टम हिला पाता है। शायद मेरे साथ भी यही हुआ और हमारे जितने भी अवॉर्डी है, उनकी भी यही कहानी है।

स्वाती मालीवाल ने आगे कहा कि, ये घटना उस समय की है, जब मैं काफी छोटी थी और कक्षा 4 में पढ़ती थी, तब तक अपने पिता के साथ रही। तब तक ये काफी बार होता रहा। 

2016 में स्वाति को पिता पर था गर्व:-

बता दें कि, स्वाति मालीवाल 2015 से दिल्ली महिला आयोग के अध्यक्ष पद पर आसीन हैं। हालाँकि, उस समय उन्होंने अपने पिता पर इस तरह के आरोप नहीं लगाए। यहाँ तक कि, 20 सितम्बर 2016 को एक ट्वीट में मालीवाल ने लिखा था कि, 'मैं फौजी की बेटी हूँ, फ़ौज में पली बढ़ी हूँ, देश के लिए काम करना, देश के लिए जान देना सीखा है, मुझे दुनिया की कोई ताकत नहीं डरा सकती।' ऐसे में ये सवाल उठ रहा है कि, क्या 2016 में जब स्वाति अपने पिता पर गर्व कर रही थी, क्या उस समय वे बचपन का यौन शोषण भूल चुकी थी ? या फिर स्वाति मालीवाल ने केवल सहनुभूति बटोरने और चर्चाओं में आने के लिए अपने पिता पर ये इल्जाम लगा दिया है ? हालाँकि,  अभी इस मामले पर स्वाति के पिता अशोक मित्तल की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।  

आज विश्व के सबसे लम्बे प्लेटफार्म का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

रामचरितमानस जलाने के बाद अब शौचालय की दीवारों पर लिखी चौपाइयां, इलाके में भारी पुलिसबल तैनात

मध्यप्रदेश के सिवनी से NIA ने अब्दुल अज़ीज़ और शोएब को पकड़ा, टेरर फंडिंग से जुड़ा मामला

 

Related News