हार्दिक-राहुल पर लगा बैन हुआ ख़त्म, अब फिर से खेल सकेंगे क्रिकेट

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या व सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल का बैन समाप्त कर दिया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों पर कारण जोहर के टीवी शो के दौरान महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी करने के आरोप में सीओए ने प्रतिबन्ध लगा दिया था। बैन लगने के बाद दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया से वापस भारत लौटना पड़ा था। दो हफ्ते के बाद प्रशासकों की समिति ने ये फैसला लिया और तत्काल प्रभाव ने इन पर लगा प्रतिबन्ध हटा दिया गया।

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम से एक कदम आगे निकली महिला टीम नेपियर में हासिल की धमाकेदार जीत

हालांकि इस मामले की सुनवाई अभी सुप्रीम कोर्ट में होनी बाकि है और इसके लिए पांच फरवरी की तारीख निर्धारित की गई है। इन दोनों खिलाड़ियों पर लगा प्रतिबन्ध हटने के बाद अब ये उम्मीद जताई जा रही है कि हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के साथ न्यूजीलैंड के विरुद्ध हो रही वनडे सीरीज के लिए शामिल हो सकते हैं। वहीं लोकेश राहुल या तो घरेलू क्रिकेट में खेलेंगे,  या फिर वे इंडिया ए की टीम का हिस्सा हो सकते हैं, जो इस वक्त इंग्लैंड लायंस के साथ सीरीज खेल रही है। 

साउथ अफ्रीका के इस हरफनमोला खिलाड़ी ने अचानक कहा क्रिकेट को अलविदा

यह निर्णय नए न्यायमित्र पीएस नरसिंहा की सलाह लेने के बाद लिया गया है। बीसीसीआइ ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि पहले की बातों को नजर में रखते हुए दोनों खिलाड़ियों पर 11 जनवरी से लगा प्रतिबन्ध तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है। इसके साथ ही आरोपों पर न्यायिक फैसला लेने के लिए लोकपाल की नियुक्ति करने के मामले की सुनवाई भी होगी।

खबरें और भी:-

एंडरसन की घातक गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज बेबस

ऑस्ट्रेलियन ओपन : दूसरे सेमीफाइनल में ओसाका ने दी प्लिस्कोवा को मात

WI vs ENG TEST : पहले ही दिन आक्रामक गेंदबाजी के आगे ध्वस्त हुई वेस्टइंडीज

 

Related News