विदेश यात्रा के दौरान सुषमा स्वराज की ड्रेस का, सोशल मीडिया पर उड़ाया जा रहा मजाक

नई दिल्ली / तेहरान : हाल ही में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इरान दौरे पर गयी थी जिस दौरान उनके द्वारा पहनी गयी ड्रेस पर सोशल मीडिया पर खूब मजाक उड़ाया जा रहा है, कहा जा रहा है की इस्लामी देश ईरान में महिलाओं का पर्दे में रहना आम परंपरा है, इसके सम्मान के लिए सुषमा स्वराज ने ये कदम उठाया।

सुषमा स्वराज ने ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ मुलाकात के दौरान सिर से पांव तक एक गाउन जैसा लाल कलर की ड्रेस पहन रखी थी जो की ईरान का परंपरागत परिधान है। सुषमा स्वराज ने खुद उनकी, हसन रूहानी के साथ मुलाकात के दौरान ली गयी फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की।

कुछ इस तरह के कमेन्ट किये जा रहे सुषमा पर है। - तारेक फतह : 'सुषमा जी यह शर्मनाक है। आप साड़ी पहनकर भी अपने सिर पर पल्लू रख सकती थीं।' - एकता राजोरिया :'स्थानीय परंपराओं का सम्मान करना सही है।' - 'एक हिंदू' :'सुषमा स्वराज जैसे हमारे नेता जबर्दस्ती इस्लामी पोशाक पहनाए जाने के खिलाफ बोलने से डरते हैं।' - विनय दोकानिया : मैडम विदेश मंत्री क्या यह ड्रेस पहनना जरूरी था।' - यूसुफ जमील :'प्रोटोकॉल का सम्मान करना डिप्लोमेटिक ट्रेडिशन का अहम हिस्सा है और इतिहास से जुड़ा है।' 

Related News