9 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट करेगा मौत के घोटाले में सुनवाई

नई दिल्ली : व्यापमं घोटाले पर आज पूरे देश के मीडिया की नजर है. इस घोटाले को मौत का घोटाला तक नाम दे दिया गया है. एक के बाद के सिलसिलेवार मौत ने इसे एक गंभीर रूप दे दिया है. ऐसे में विपक्ष ने इसकी निष्पक्ष जांच की मांग की है. घोटाले से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में 9 जुलाई को की जावेगी. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, आप नेता कुमार विश्वास और वकीलों के समूह की याचिका पर कोर्ट ने सुनवाई के लिए 9 जुलाई का दिन निश्चित किया है.

व्यापमं घोटाले में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आज भी कांस्टेबल की पंखे से लटक कर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. तीन दिन पहले पत्रकार अक्षय सिंह की झाबुआ में संदिग्ध मौत ने व्यापमं घोटाले को एक नया मोड़ दे दिया और इससे सम्बंधित लोगो की मौत पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया. कल ही व्यापम घोटाले से सम्बन्ध रखने वाली महिला एसआई प्रशिक्षु ने तालाब में कूद कर अपनी जान दे दी थी.

विपक्ष व्यापम घोटाले के मुद्दे पर जमकर हल्ला बोल रहा है. इस मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि हाईकोर्ट के निर्देशन में एसआईटी की निष्पक्ष जांच पड़ताल का काम किया जा रहा है. कल गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बोला कि सुप्रीम कोर्ट के कहने पर पूरे मामले में सीबीआई द्वारा जांच के आदेश दिए जायेगे. लेकिन विपक्ष इससे संतुष्ट नहीं है इसी को लेकर दिग्विजय सिंह, कुमार विश्वास ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है.

Related News