भाजपा नेता प्रियंका शर्मा की रिहाई में हुई देरी, SC ने ममता सरकार को भेजा अवमानना नोटिस

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ममता बनर्जी की बनावटी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ अवमानना याचिका दाखिल की गई है. यह याचिका गिरफ्तार हुई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा के भाई ने दाखिल की है. 

याचिका में कहा गया है कि सर्वोच्च न्यायालय से तत्काल रिहाई का आदेश मिलने के बाद भी प्रियंका को 2 दिन बाद रिहा किया गया था. शीर्ष अदालत ने राज्य सरकार को अवमानना नोटिस जारी कर 4 सप्ताह में जवाब देने के लिए कहा है. इससे पहले शीर्ष अदालत ने पश्चिम बंगाल सरकार को प्रियंका शर्मा को तत्काल रिहा करने का आदेश दिया था. अदालत ने रिहाई के बाद प्रियंका शर्मा को लिखित में सीएम ममता बनर्जी से माफी मांगने के लिए कहा था. 

दरअसल, प्रियंका शर्मा के भाई राजीब शर्मा ने अपनी याचिका में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने को अभिव्यक्ति की आज़ादी का हनन बताते हुए शीर्ष अदालत से दखल देने की मांग की थी और अदालत से दर्ज एफआईआर को ख़ारिज करने की मांग की थी. बनावटी तस्वीर में ममता को मेट गाला इवेंट में एक्ट्रेस प्रियंका चौपड़ा की लुक की तरह दर्शाया गया था. 

यूपी में जाति पर सियासी जंग तेज़, मायावती ने योगी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

सियासत में भी छाया 'ज़ायरा वसीम' का मुद्दा, शिवसेना ने किया जोरदार विरोध

इजराइल ने सीरिया में फिर दागी मिसाइलें, 4 लोगों की मौत कई घायल

 

Related News