सुप्रीम कोर्ट पर टूटा कोरोना का कहर, 10 जजों के साथ कई कर्मचारी संक्रमित

नई दिल्ली: देश के सर्वोच्च न्यायालय पर कोरोना कहर बनकर टूटा है। सुप्रीम कोर्ट के दस जज इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया है कि महामारी के संक्रमण ने कामकाज को काफी प्रभावित किया है। उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारियों के संक्रमित होने की दर 30 फीसद के करीब पहुंच गई है। हल्के लक्षण वालों को होम आइसोलेशन में ही रखा गया है। देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) एनवी रमन्ना पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

CJI समेत शीर्ष अदालत के 32 जजों में से अब तक 10 जज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई है कि, 'दो संक्रमित न्यायाधीशों (न्यायमूर्ति के एम जोसेफ और न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा) ने निगेटिव होकर फिर से काम करना आरंभ कर दिया है।" वर्तमान में आठ जज कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई है। 

डॉ. श्यामा गुप्ता की अगुवाई में केंद्र सरकार की एक मेडिकल टीम संक्रमित न्यायाधीशों और कर्मचारियों की चिकित्सा जरूरतों की देखभाल के लिए करीब चौबीसों घंटे काम कर रही है। रोज़ाना लगभग 100-200 RT-PCR जांच कर रही है। संक्रमण दर लगातार 30 फीसद के आसपास है। सूत्रों ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय में करीब 1500 कर्मचारियों में से 400 ने अब तक महामारी की तीसरी लहर में सकारात्मक परीक्षण किया है।

केंद्र ने अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सिम कार्डों, वैश्विक कॉलिंग कार्डों की बिक्री, किराए में संशोधन किया

दिल्ली में पानी की कमी से धंस रही जमीन, IGI एयरपोर्ट पर मंडराया सबसे बड़ा ख़तरा - स्टडी

FIH ने पेनल्टी कार्नर के लिए बनाए नए रूल्स

Related News