कोरोना से जंग के लिए आगे आई सन फार्मा कंपनी, दान करेगी 25 करोड़ की दवाएं व सैनिटाइजर

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस से जंग के लिए अग्रणी फार्मा कंपनियों में से एक सन फार्मा की तरफ से बड़ा ऐलान किया गया है। सन फार्मा की तरफ से 25 करोड़ रुपए के मूूल्य की दवाएं व हैंड सैनिटाइजर दान करने की घोषणा की गई है। उससे पहले कई एफएमसीजी कंपनियां भी हैंड वॉश व साबुन का उत्पादन बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं। 

सन फार्मा कंपनी की दिए गए आए बयान के मुताबिक, कोरोना महामारी से निपटने के लिए उसकी ओर से 25 करोड़ रुपए मूल्य की हाइड्रोक्सिक्लोरोक्यूइन व एजिथ्रोमाइसिन अन्य दवाएं व हैंड सैनिटाइजर दान की जाएंगी। बता दें कि कोरोना वायरस या कोविड 19 को लेकर भारतीय काउंसिल ऑफ मेडिटक रिसर्च की तरफ से गठित की गई टास्क फोर्स ने हाइड्रोक्सिक्लोरोक्यूइन को कोरोना वायरस के खिलाफ बहुत अधिक अच्छा बताया है। वल्र्ड हेल्थ ऑगर्नाइजेशन की ओर से भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए हाइड्रोक्सिक्लोरोक्यूइन के साथ एजिथ्रोमाइसिन के इस्तेमाल पर शोध किया जा रहा है।

सन फार्मा ने अपने बयान में बताया है कि वो सरकार व कंपनी स्टेक होल्डर्स के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं। ताकि दवाओं की सप्लाई में किसी भी तरह की समस्या ना हो। कंपनी ने टास्क फोर्स के गठन का भी ऐलान किया है, जो दवाओं व वस्तुओं की आपूर्ति की भी जिम्मेदारी लेगी। वर्तमान समय में देश में दवाओं व सामान की बहुत अधिक किल्लत देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से देश के कई शहरों में लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

टोल ऑपरेटर्स को मिला बड़ा निर्देश, न जाए कोई प्रवासी मजदूर भूखा

BSF : चौबीसों घंटे मुस्तैद सेना के जवान, लॉकडाउन में सुरक्षित देश की सीमा

लॉकडाउन : सरकार ने इस योजना को किया लॉन्च, फ्री समय का उठा सकते है लाभ

Related News