सुब्रमण्यम स्वामी ने राष्ट्रपति पद के लिए आनंदीबेन को बताया अपनी पसंद

नई दिल्ली : जुलाई में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनावों को लेकर सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं. विभिन्‍न दल और नेता इस मसले पर अपनी राय जाहिर करने लगे हैं. सबसे पहले शिवसेना ने की थी. उसने राष्‍ट्रपति पद के लिए सर्वाधिक उपयुक्‍त प्रत्‍याशी संघ प्रमुख मोहन भागवत को बताया था. फिर शरद पवार का नाम उछला. अब बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने इस विषय पर अपनी राय जाहिर करते हुए ट्विटर पर कहा कि गुजरात की पूर्व मुख्‍यमंत्री आनंदीबेन पटेल राष्‍ट्रपति पद के लिए सर्वश्रेष्‍ठ उम्‍मीदवार हैं.

बता दें कि स्वामी ने ट्वीट किया कि राष्‍ट्रपति पद के लिए सर्वश्रेष्‍ठ प्रत्‍याशियों में से गुजरात की पूर्व मुख्‍यमंत्री आनंदीबेन पटेल भी हैं. इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि वह (आनंदीबेन) गुजराती हैं तो क्‍या हुआ? मैं भी एक गुजराती का ही दामाद हूं. इस पर एक यूजर की टिप्पणी काबिले तारीफ़ है. उन्होंने ट्वीट किया राष्‍ट्रपति पद के सर्वश्रेष्‍ठ प्रत्‍याशियों में से सुषमा स्‍वराज शामिल हैं. इससे क्‍या फर्क पड़ता है कि वह पंजाबी हैं? क्‍यों न किसी महिला को तरजीह दी जानी चाहिए? स्‍वामी ने इस ट्वीट को रिट्वीट किया है.

उल्‍लेखनीय है कि विपक्ष की तरफ से भी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है. विपक्ष की ओर से संयुक्त उम्मीदवार उतारने की कोशिशें शुरू हुई हैं. इस पद के लिए जदयू के नेता शरद यादव का नाम भी सामने आया है. शरद यादव ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. 

यह भी देखें

बलूचिस्तान की पहचान एक स्वतंत्र देश की होगी - सुब्रमण्यम स्वामी

स्वामी और योगी की होगी मुलाकात

Related News