छात्राओं ने मारी तीन वर्गों में बाजी, अमृता सामान्य ज्ञान परीक्षा का परिणाम हुआ जारी

झुंझुनूं जिला प्रशासन द्वारा अगस्त माह में आयोजित करवाई गई अमृता सामान्य ज्ञान परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया हैं. इसमें सफलता प्राप्त करने वाले 11 बच्चों को 14 नवम्बर 'बाल दिवस' के मौके पर शासन द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा. इस परीक्षा को जिले के 321 केन्द्रो पर आयोजित किया गया था, जिसमे 51053 विद्यार्थियों में से 37092 बच्चे ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी.

यह प्रतियोगिता 3 वर्गों में आयोजित करवाई गई थी. इसमें छठी से 8वीं, 9वीं से 10वीं और 11वीं से 12वीं के बच्चे थे. परीक्षा में ओएमआर सीट में बच्चो ने उत्तर दिए थे. जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव की ओर से जारी परिणाम के मुताबिक़ छठी से आठवीं वर्ग में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय उदावास की अंकिता कुमार प्रथम रहीं, जबकि खांदवा की निकिता और नूआं स्कूल की सुगना बंजारा दूसरे और मलसीसर के पेसेफिक इंटरनेशनल स्कूल के सचिन तेतरवाल व ड्रीमलैंड पब्लिक स्कूल के राज्यवर्धन सिंह शेखावत संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे.

उल्लेखनीय है कि पूर्व कलेक्टर प्रदीप कुमार बोरड़ ने पिछले साल 26 जनवरी को सभी स्कूलों में मिठाई की जगह सामान्य ज्ञान की किताबों का वितरण किया था. कुल एक लाख किताबें बांटी गई थी. इसी के आधार पर परीक्षा ली गई थी. इसमें केटेगरी से तीन-तीन श्रेष्ठ बच्चों को पुरस्कार दिए जाएंगे. परीक्षा में पारदर्शिता की दृष्टि से अंकों के आधार सबसे अव्वल रहे बच्चों में से करीब 150 बच्चों की परीक्षा दोबारा करवाई गई. इसके बाद परिणाम घोषित किया गया.

यें भी पढ़ें-

न करे नौकरी से जुड़ी ये गलतियां

जानिए, रीजनिंग से जुड़े कुछ रोचक प्रश्नोत्तर

सफल इंसान की जुबां पर नहीं आती ये बातें

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

Related News