मजबूत नेतृत्व, सामूहिक प्रयास कोविड के खिलाफ लड़ाई में दो स्तंभ हैं: मंडाविया

 

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि मजबूत नेतृत्व और सामूहिक प्रयास, कोविड महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में दो सबसे महत्वपूर्ण स्तंभ हैं।

"कोविड महामारी के खिलाफ हमारी कार्य योजना को सभी के संयुक्त प्रयासों के साथ राष्ट्रीय स्तर पर लागू किया गया था, भारत की ताकत को एकजुट रूप से प्रदर्शित करते हुए," मंडाविया ने नीति आयोग से संबद्ध गैर सरकारी संगठनों के साथ एक वेबिनार के दौरान टिप्पणी की, "कोविद प्रबंधन के लिए भारत की सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया।"

मंडाविया ने एनजीओ को अपनी प्रस्तुति में कहा, "कोरोना संकट के दौरान एनजीओ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और दुनिया कोविड महामारी के खिलाफ भारत की एकजुट लड़ाई की सराहना कर रही है।" उन्होंने आगे कहा कि एनजीओ सामुदायिक चिंता को कम करने, वैक्सीन की आशंका को कम करने, लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने, कमजोर लोगों तक पहुंचने और सबसे महत्वपूर्ण सटीक जानकारी देने में महत्वपूर्ण हैं।

वर्चुअल वेबिनार में नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत भी मौजूद थे। अमिताभ कांत ने कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत के प्रयासों के बारे में बोलते हुए कहा कि भारत के रवैये और अन्य देशों के रवैये में महत्वपूर्ण अंतर है। कोविड के खिलाफ युद्ध में भारत की रणनीति प्रौद्योगिकी पर केंद्रित थी, जिसने हमारी सफलता में सहायता की। कांत ने कहा, "करीब 14 मिलियन लोगों ने जनता के लिए और खुद को कोविड टीकाकरण उपलब्ध कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। भारत में, कोविड का टीका कम कीमत पर उपलब्ध कराया गया था।"

हिजाब के समर्थन में जबरन दुकानें बंद करा रहे PFI के सदस्य, कई लोगों पर दर्ज हुई FIR

इन लोगों की होली होगी फीकी, जानिए क्या है वजह?

DRDO ने रिकॉर्ड 45 दिन में बना डाली बहुमंजिला ईमारत..,यहाँ बनेंगे अत्याधुनिक लड़ाकू विमान

 

Related News